ताज़ा खबर
 

अपने 2 शब्द से जिस शख्स को एलन मस्क ने किया परेशान, बिजनेस में मुकेश अंबानी का है साथी

प्राइवेसी पॉलिसी के लेकर हालिया विवाद के बाद फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप की वृद्धि पर लगाम लग गई है। वहीं, सिग्नल ऐप को बड़े पैमाने पर इन्स्टॉल किया जा रहा है।

elon musk, tesla, mukesh ambaniमुकेश अंबानी-एलन मस्क (Photo-indian express, AP )

प्राइवेसी पॉलिसी के लेकर हालिया विवाद के बाद फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप की वृद्धि पर लगाम लग गई है। वहीं, सिग्नल ऐप को बड़े पैमाने पर इन्स्टॉल किया जा रहा है।

दरअसल, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने हाल ही में ट्वीट किया था-Use Signal. एलन मस्क के दो शब्द की वजह से अचानक सिग्नल ऐप चर्चा में आ गया। वहीं, व्हाट्सऐप को लोग अनइंस्टॉल करने लगे हैं। फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग की ये नई मुश्किल एलन मस्क के ट्वीट के बाद बढ़ी है। लेकिन क्या आपको पता है कि मार्क जुकरबर्ग के फेसबुक की रिलायंस के जियो प्लेटफॉर्म में भी हिस्सेदारी है।

मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म को फेसबुक से कंपनी में 9.99 फीसदी हिस्सेदारी के लिए 43,574 करोड़ रुपये मिले हैं। जियो प्लेटफार्म्स और फेसबुक के बीच डील की घोषणा 22 अप्रैल 2020 को की गई थी।

सिग्नल को 178 लाख बार डाउनलोड किया गया: मोबाइल ऐप का विश्लेषण करने वाली कंपनी सेंसर टावर ने बताया कि पांच जनवरी से 12 जनवरी के दौरान एप्पल व गूगल के ऐप स्टोर से सिग्नल को 178 लाख बार डाउनलोड किया गया है। इससे पहले के सप्ताह के 2.85 लाख डाउनलोड की तुलना में यह 61 गुना वृद्धि है।

इस दौरान व्हाट्सऐप का डाउनलोड एक सप्ताह पहले के 127 लाख से कम होकर 106 लाख पर सिमट गया है। विश्लेषकों का मानना है कि इसका कारण गोपनीयता को लेकर चिंतित उपयोक्ताओं (यूजरों) के द्वारा फेसबुक व ट्विटर जैसे मंचों के विकल्प की तलाश है।

मार्क जुकरबर्ग की संपत्ति में गिरावट: ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक मार्क जुकरबर्ग की संपत्ति में गिरावट आई है। जकरबर्ग की संपत्ति अब घटकर 93.4 बिलियन डॉलर के स्तर पर आ गई है। मार्क जकरबर्ग अरबपतियों की सूची में अभी पांचवें स्थान पर हैं लेकिन जिस हिसाब से संपत्ति में गिरावट आ रही है, ऐसी आशंका है कि उन्हें चीन के झोंग शॉन्शॉन पछाड़ देंगे।

दौलतमंद अरबपतियों की सूची में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क शीर्ष पर बरकरार हैं। एलन मस्क की संपत्ति 201 बिलियन डॉलर के करीब है। इस बीच, भारत के मुकेश अंबानी की संपत्ति में सुधार होता दिखा है। फिलहाल, मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 75.7 बिलियन डॉलर है।

Next Stories
1 RBI के नियम नहीं मान रहा था ये बैंक, 2 करोड़ रुपये का लग गया जुर्माना
2 भारत के IT सेक्टर में रौनक, Wipro-इंफोसिस को तीसरी तिमाही में हुआ शानदार मुनाफा
3 भारतीय रेलवे के इस कंपनी की बिकने वाली है हिस्सेदारी, आपके लिए भी कमाई का मौका
चुनावी चैलेंज
X