ताज़ा खबर
 

भारत के लिए एलन मस्क की बड़ी तैयारी, मुकेश अंबानी की बढ़ सकती है टेंशन

स्टालिंक अगर भारत में एंट्री करती है तो यहां उसे मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो से कड़ा मुकाबला करना होगा। आपको बता दें कि रिलायंस जियो 5जी लॉन्च करने की तैयारी में है।

elon musk, tesla, mukesh ambaniएलन मस्क आने वाले दिनों में टेलीकॉम इंडस्ट्री में एंट्री कर सकते हैं (Photo-indian express )

दुनिया के सबसे बड़े रईस एलन मस्क आने वाले दिनों में टेलीकॉम इंडस्ट्री में एंट्री कर सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो इसका भारत में भी विस्तार होगा और मुकेश अंबानी के लिए नई मुसीबत खड़ी हो सकती है।

दरअसल, ऑटो और एयरोस्पेस इंडस्ट्री में धूम मचाने वाले एलन मस्क की कंपनी स्पेस एक्सप्लोरेशन टेक्नोलॉजीज कॉरपोरेशन (SpaceX) ने स्टालिंक इंटरनेट सर्विस के लिए 1000 से भी अधिक सैटेलाइट छोड़े हैं। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक भविष्य की तैयारियों को लेकर ने निवेशकों से भारतीय और चीन के बाजार का जिक्र किया है। यह पूरा बाजार एक ट्रिलियन डॉलर का है।

स्टालिंक अगर भारत में एंट्री करती है तो यहां उसे मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो से कड़ा मुकाबला करना होगा। आपको बता दें कि रिलायंस जियो 5जी लॉन्च करने की तैयारी में है। अंतरराष्ट्रीय बाजारों में जियो स्वदेशी 5G टेक्नोलॉजी पेश करने की तैयारी में है।

रिलायंस जियो ने अपनी 5G टेक्नोलॉजी का अमेरिका में सफल परीक्षण किया था। भारत में 5G का परीक्षण शुरू नहीं हो पाया है, क्योंकि इसके लिए जरूरी स्पेक्ट्रम अभी उपलब्ध नहीं है। स्पेक्ट्रम की नीलामी मार्च महीने में होगी। बता दें कि तीसरी तिमाही का शुद्ध लाभ तिमाही-दर-तिमाही आधार पर 15.5 प्रतिशत बढ़कर 3,489 करोड़ रुपये रहा है।

Next Stories
1 10 माह पहले जिस बैंक पर RBI ने लगाया था बैन, उसे 150 करोड़ का हुआ मुनाफा
2 कर्ज कम करने में जुटे अनिल अंबानी को लगा झटका, बिकने से पहले इस कंपनी का बढ़ गया घाटा
3 पाकिस्तान में जन्में शाहिद खान ने बनाई US में दौलत, भारत के इस अरबपति से मिलती है कड़ी टक्कर
ये पढ़ा क्या?
X