ताज़ा खबर
 

भारत को पछाड़ स्पेस में एलन मस्क का नया रिकॉर्ड, सिर्फ एक दिन में बढ़ गई इतनी दौलत

SpaceX ने एक ही रॉकेट से 143 सैटेलाइट अंतरिक्ष में भेजकर एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। अभी तक भारत के नाम एक रॉकेट से सबसे ज्यादा सैटेलाइट लॉन्च करने का रिकॉर्ड था।

टेस्ला की भारत में एंट्री होने वाली है।(Photo-indian express )

दुनिया के सबसे रईस शख्स एलन मस्क किसी न किसी वजह से चर्चा में बने हुए हैं। हाल ही में एलन मस्क की इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला ने भारत में रजिस्ट्रेशन कराया है।

अब एलन मस्क की एक अन्य कंपनी SpaceX ने एक ही रॉकेट से 143 सैटेलाइट अंतरिक्ष में भेजकर एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। अभी तक भारत के नाम एक रॉकेट से सबसे ज्यादा सैटेलाइट लॉन्च करने का रिकॉर्ड था। भारत ने 2017 में एक रॉकेट से 104 सैटेलाइट अंतरिक्ष में भेजे थे।

एलन मस्क की दौलत में इजाफा: इस बीच, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क की दौलत में जबरदस्त इजाफा हो गया है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक एलन मस्क का रियल टाइम नेटवर्थ 209 बिलियन डॉलर है। सिर्फ एक दिन में एलन मस्क की संपत्ति में करीब 8 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है। दुनिया के दौलतमंद लोगों की सूची में एलन मस्क पहले पायदान पर बरकरार हैं।

भारत में आ रही टेस्ला: आपको बता दें कि इस साल इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला की भारत में एंट्री होने वाली है। ऐसा माना जा रहा है कि टेस्ला नए वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में भारतीय बाजार में मॉडल 3 को लॉन्च कर सकती है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

टेस्ला का पहला ऑफिस बेंगलुरु में रजिस्टर्ड हो चुका है। ये रजिस्ट्रेशन टेस्ला मोटर इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड नाम से है। कंपनी के भारत में वैभव तनेजा, वेंकटरंगम श्रीराम और डेविड जॉन फेंस्टीन निदेशक हैं।

Next Stories
1 7th Pay Commission: होली पर केंद्रीय कर्मचारियों को तोहफे की तैयारी, हो सकता है ये बड़ा ऐलान
2 सीमेंट-स्टील की बढ़ती कीमतों से खफा नितिन गडकरी, सस्ते विकल्प तलाशने को कहा
3 दुनियाभर में बढ़ा TCS का दबदबा, मुकेश अंबानी की रिलायंस को हो गया इतना नुकसान
ये पढ़ा क्या ?
X