एलन मस्क ने मान ली ट्विटर यूजर्स की सलाह, इलेक्ट्रिक कार कंपनी के 10 फीसदी शेयर बेचे, जुटाए इतने करोड़ रुपये

बता दें कि एलन मस्क सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। ट्विटर पर उनके 62 मिलियन फॉलोवर्स हैं। मस्क के पोल पर कुल 35 लाख से अधिक वोट किए गए। जिसमें से करीब 58 फीसदी ने मस्क को स्टॉक बेचने के लिए कहा था।

Elon Musk, tesla news
2021 में एलन मस्क की की संपत्ति में कुल 132 अरब डॉलर का इजाफा हुआ(फोटो सोर्स: PTI)।

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर पर एक पोल के बाद बुधवार को 8,190 करोड़ रुपये यानी 1.1 अरब डॉलर के शेयर बेच दिए। बता दें कि ट्विटर पर पोल के जरिए मस्क ने कंपनी में अपनी 10 फीसदी हिस्सेदारी बेचने का प्रस्ताव रखा था। इसपर सोशल मीडिया यूजर्स ने इसका समर्थन करते हुए ‘हां’ के विकल्प पर अधिक वोट किए।

मस्क के पोल पर कुल 35 लाख से अधिक वोट किए गए। जिसमें से करीब 58 फीसदी ने मस्क को स्टॉक बेचने के लिए कहा था। यूजर्स की बात को मानते हुए एलन मस्क ने टेस्ला के 1.1 अरब डॉलर के शेयर बेच दिए हैं। बता दें कि रेग्युलेटरी फाइलिंग के अनुसार सोमवार को मस्क ने 6.24 डॉलर कॉन्ट्रैक्ट कीमत पर 2.15 मिलियन ऑप्शनंस का प्रयोग किया और बाद में 934,000 शेयर बेचकर लगभग 1.1 बिलियन डॉलर जुटाए।

मस्क का ट्वीट ऐसे समय में आया था जब अमेरिकी कांग्रेस की तरफ से बिलेनियर्स टैक्स लगाने का प्रस्ताव पेश किया गया। इस तरह के टैक्स कलेक्शन के जरिए बाइडेन सरकार सोशल और क्लाइमेट चेंज संबंधित एजेंडे में इनवेस्ट करेगी। बता दें, एलन मस्क ने इससे पहले इस तरह के टैक्स की खूब आलोचना की थी।

एलन मस्क ने इस टैक्स को लेकर लिखा था कि वह नकद सैलरी अथवा बोनस नहीं लेते हैं। उनके पास सिर्फ अपनी कंपनी के स्टॉक हैं। ऐसे में टैक्स चुकाने के लिए उनके पास शेयर बेचने के अलावा और कोई रास्ता नहीं होगा। इसके साथ ही अपने शेयर को बेचने से जुड़े एक ट्वीट में उन्होंने लिखा कि पोल का चाहे जो रिजल्ट आए, वह इसे मानेंगे।

बता दें कि एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। वो सोशल मीडिया पर अपनी सक्रियता को लेकर काफी सुर्खियों में रहते हैं। वहीं एक इंटरव्यू में मस्क ने बताया था कि टेस्ला के अलावा SpaceX, Paypal और Zip2 मेरी कंपनियां हैं। उन्होंने अपनी सफलता को लेकर कहा था कि इसके पहले मुझे कोई अनुमान नहीं था कि मेरे साथ ये सब चीजें होने वाली हैं। लेकिन हां मैं टेक्नोलॉजी को बढ़ावा देने में अपना योगदान देना चाहता था।

बता दें, ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2021 में अब तक उनकी संपत्ति में कुल 132 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। मस्क के बाद दूसरे नंबर में अमेज़न के जेफ बेजोज हैं।

पढें व्यापार समाचार (Business News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
भारत-चीन के बीच बेहतर व्यापार संबंधों के लिए समझौता, 20 अरब डॉलर निवेश होगा
अपडेट