ताज़ा खबर
 

मुकेश अंबानी को टक्कर के लिए एलन मस्क की कंपनी ने उठाया ये कदम, दौलत में आ गई बड़ी गिरावट

ये खबर ऐसे समय में आई है जब एलन मस्क के स्वामित्व वाली स्पेसएक्स (SpaceX) की स्टारलिंक इंटरनेट सेवा के लिए भारत के कुछ क्षेत्रों सहित दुनिया भर के कई स्थानों के लिए प्री-बुकिंग शुरू हो गई है।

एलन मस्क की संपत्ति 150 बिलियन डॉलर के करीब आ गई है। (photo-IE)

दुनिया के चर्चित अरबपति और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के लिए बुरी खबर है। दरअसल, एलन मस्क की संपत्ति और रैंकिंग में बड़ी गिरावट आई है। वहीं, मुकेश अंबानी की रैंकिंग में सुधार हुआ है।

एलन मस्क तीसरे स्थान पर: फोर्ब्स की अरबपति रैंकिंग की लिस्ट में एलन मस्क तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं। मस्क की संपत्ति में 6 बिलियन डॉलर से ज्यादा की गिरावट आई है। फोर्ब्स ​के रियल-टाइम बिलियनेयर रैंकिंग्स के मुताबिक एलन मस्क की संपत्ति 150 बिलियन डॉलर के करीब आ गई है।

ये खबर ऐसे समय में आई है जब एलन मस्क के स्वामित्व वाली स्पेसएक्स (SpaceX) की स्टारलिंक इंटरनेट सेवा के लिए भारत के कुछ क्षेत्रों सहित दुनिया भर के कई स्थानों के लिए प्री-बुकिंग शुरू हो गई है। इसे मुकेश अंबानी के लिए चुनौती समझा जा रहा है। स्टारलिंक इंटरनेट सेवा का उद्देश्य दुनिया भर के दूरदराज के क्षेत्रों में लाखों लोगों के लिए सस्ता इंटरनेट उपलब्ध कराना है।

मस्क ने कहा था कि उनकी स्टारलिंक सैटेलाइट बेस्ड इंटरनेट सेवा की इंटरनेट गति इस वर्ष दोगुनी होकर 300 एमबीपीएस हो जाएगी। जाहिर सी बात है कि रिलायंस जियो के लिए आने वाले वक्त में चुनौती बन सकती है।

मुकेश अंबानी की संपत्ति में सुधार: फोर्ब्स ​के रियल-टाइम बिलियनेयर रैंकिंग के मुताबिक मुकेश अंबानी की बात करें तो उनकी संपत्ति 84.5 बिलियन डॉलर है। वह रैंकिंग में 10वें स्थान पर हैं। वहीं, एलन मस्क की जगह फ्रांस के बिजनेसमैन बर्नार्ड अर्नाल्ट दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। पहले स्थान पर अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस बरकरार हैं।

हालांकि, टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ब्लूमबर्ग बिलेनियर की सूची में दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक मुकेश अंबानी की रैंकिंग 9वीं है।

Next Stories
1 बिकने वाली है अनिल अंबानी की एक और कंपनी, खरीदने वालों की रेस में नवीन जिंदल भी शामिल
2 किसानों के लिए मोदी सरकार की FPO स्कीम, 2 करोड़ रुपये तक के कर्ज का होगा इंतजाम
3 DHFL में करीब 1500 करोड़ के फ्रॉड का नया मामला, मुकेश अंबानी के समधी ने कंपनी पर लगाया है दांव
ये पढ़ा क्या?
X