ताज़ा खबर
 

भारत आ रही एलन मस्क की टेस्ला, वर्चुअल करंसी में भी बिकती है कंपनी की कार

बीते दिनों टेस्ला के मालिक एलन मस्‍क ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ऐलान किया कि अब लोग टेस्‍ला कार को फिजिकल करंसी के साथ ही बिटक्‍वाइन से भी खरीद सकेंगे।

elon musk, tesla, elon musk newsएलन मस्‍क (Image source: Bloomberg)

Tesla, Tesla CEO Elon Musk, Model 3 Car, Bitcoin: बीते जनवरी महीने में ही ये साफ हो गया था कि इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला भारत में आने वाली है। अब ऐसा माना जा रहा है कि टेस्ला मॉडल 3 कार को भारतीय बाजार में उतार सकती है। ये मॉडल टेस्ला की बेस्ट सेलिंग कार में गिनी जाती है। लेकिन क्या आपको पता है कि टेस्ला की कारें वर्चुअल करंसी के जरिए भी खरीदी जा सकती है।

दरअसल, बीते दिनों टेस्ला के मालिक एलन मस्‍क ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ऐलान किया कि अब लोग टेस्‍ला कार को फिजिकल करंसी के साथ ही बिटक्‍वाइन से भी खरीद सकेंगे। मस्क ने यह भी बताया कि बिटक्‍वाइन से भुगतान का विकल्प अमेरिका के बाहर के ग्राहकों के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा। आपको यहां बता दें कि बिटक्‍वाइन एक वर्चुअल करंसी है, जो कुछ देशों में मान्‍य है।

हालांकि, भारत में अभी बिटक्‍वाइन को मान्यता नहीं मिली है। हालांकि, साल 2018 में आरबीआई ने बिटक्वाइन को लेकर एक सर्कुलर जारी किया था। इस सर्कुलर के मुताबिक क्रिप्टोकरंसीज से जुड़ी कोई भी सेवा प्रदान करने पर रोक लगा दी गई थी। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने मार्च 2020 में आरबीआई द्वारा क्रिप्टोकरंसीज पर लगाए गए प्रतिबंध को खारिज कर दिया। (ये पढ़ें-कोरोना काल में Amazon की चांदी, यहां मुकेश अंबानी के रिलायंस की बढ़ाई है टेंशन)

कहने का मतलब ये है कि कोई नियमन नहीं है तो जाहिर सी बात है कि भारत में बिटक्‍वाइन में निवेश पूरी तरह निवेशकों के अपने रिस्क पर होता है।

बिटक्‍वाइन में निवेश भी कर रहे मस्कः टेस्ला के सीईओ एलन मस्क क्रिप्टोकरेंसी बिटक्‍वाइन में 1.5 अरब डॉलर का निवेश भी किया है। हाल ही में मस्क ने अपने ट्विटर प्रोफाइल पेज पर #bitcoin टैग भी जोड़ा था। ( ये पढ़ें-रातोंरात अनिल अंबानी से आगे निकल गए थे राधाकिशन दमानी, अब इतनी है दौलत)

189 बिलियन डॉलर संपत्तिः ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक एलन मस्क दौलतमंद अरबपतियों की सूची में दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। एलन मस्क की कुल संपत्ति 189 बिलियन डॉलर है। साल के शुरुआती महीने में मस्क दुनिया के सबसे अमीर अरबपति बन गए थे।

वहीं, अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस (198 बिलियन डॉलर ) पहले स्थान पर हैं। अगर भारत में मुकेश अंबानी की बात करें तो वह 12वें सबसे अमीर शख्स हैं। मुकेश अंबानी की संपत्ति 73 बिलियन डॉलर है।

Next Stories
1 अनिल कर रहे थे विदेशी कंपनी से डील, भाई मुकेश अंबानी ने यूं लगाया अड़ंगा
2 कोरोना काल में Amazon की चांदी, यहां मुकेश अंबानी के रिलायंस की बढ़ाई है टेंशन
3 अडानी ग्रुप की कंपनी को गुजरात में मिला प्रोजेक्ट, UP में भी कर रही ये काम
यह पढ़ा क्या?
X