ताज़ा खबर
 

2016 टोयोटा फॉर्च्यूनर की लॉन्चिंग से पहले इसके बारे में जानिए ये दस बातें

2016 Toyota Fortuner: न्यू जनरेशन ऑर्कीटेक्चर प्लेटफॉर्म तकनीक के इस्तेमाल से यह पहले की मॉडल्स की अपेक्षा हल्की होगी और हैंडलिंग पहले से बेहतर होगी।

toyota fortuner, 2016 toyota fortuner, 2016 toyota fortuner launching, 2016 toyota fortuner price, 2016 toyota fortuner price in india, 2016 toyota fortuner launching in india2016 Toyota Fortuner: इस प्रीमियम एसयूवी की कीमत 25 से 30 लाख के बीच होगी। इस कार की प्रतिस्पर्धा सेव्रोलेट ट्रेलब्लेजर एसयूवी और फोर्ड एंडेवर जैसी एसयूवी कारों से होगी।

भारतीय बाजार में सेव्रोलेट ट्रेलब्लेजर एसयूवी और फोर्ड एंडेवर को 2016 टोयोटा फॉर्च्यूनर कड़ी टक्कर दे सकती है। 2016 टोयोटा फॉर्च्यूनर ऑस्ट्रेलिया में पहले ही लॉन्च हो चुकी है और जल्द ही यह एसयूवी कार भारत में लॉन्च होने वाली है। इस कार की भारत में टेस्टिंग हो चुकी है इसलिए उम्मीद की जा रही है कि भारत में टोयोटा फॉर्च्यूनर की लॉन्चिंग समय से पहले हो सकती है। टोयोटा फॉर्च्यूनर भारत में काफी सफल रही है।

2016 टोयोटा फॉर्च्यूनर टोयोटा न्यू जनरेशन ऑर्कीटेक्चर प्लेटफॉर्म पर बनाई गई है।

न्यू जनरेशन ऑर्कीटेक्चर प्लेटफॉर्म तकनीक के इस्तेमाल से यह पहले की मॉडल्स की अपेक्षा हल्की होगी और हैंडलिंग पहले से बेहतर होगी।

2016 टोयोटा फॉर्च्यूनर की डिजाइन में पहले की अपेक्षा अधिक स्लीक होगी।

इसके अलावा 2016 टोयोटा फॉर्च्यूनर में शोल्डर लाइन पहले की अपेक्षा ज्यादा ऊंची होगी।

2016 टोयोटा फॉर्च्यूनर में इलेक्ट्रिक टेलगेट और LED टेल लैम्प्स होंगी।

इसके अलावा कार के अंदर केबिन में भी काफी बदलाव किया गया है। सीट में सॉफ्ट टच लेदर का इस्तेमाल किया गया है और केबिन पहले से ज्यादा स्पेसियस है।

2016 टोयोटा फॉर्च्यूनर में टचस्क्रीन इंफोटेंटमेंट सिस्टम इंस्टॉल्ड होगा।

2016 टोयोटा फॉर्च्यूनर में GD डीजल इंजन से लैस होगी। इसके अलावा इस गाड़ी में पट्रोल इंजन के भी होने की भी उम्मीद जताई जा रही है।

ट्रांसमिशन ड्यूटी के लिए इस कार में 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स है। 2016 टोयोटा फॉर्च्यूनर 4×4 लेआउट का विकल्प भी दे रही है।

वीडियो: दिल्ली प्रदूषण: NGT ने दिल्ली सरकार को लगाई फटकार; 4 राज्यों के पर्यावरण सचिवों को किया तलब

टोयोटा की इस प्रीमियम एसयूवी की कीमत 25 से 30 लाख के बीच होगी। इस कार की प्रतिस्पर्धा सेव्रोलेट ट्रेलब्लेजर एसयूवी और फोर्ड एंडेवर जैसी एसयूवी कारों से होगी।

टोयोटा फॉर्च्यूनर कार भारतीय बाजार में काफी सफल रही है।

Read Also: टोयोटा ने लॉन्च किए इटियॉस और लीवा के नए वैरिएंट, जानिए कीमत

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पूर्व सैनिकों की मूल पेंशन 2.57 गुना बढ़ी: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी
2 सामान खोने पर यात्री को एक लाख रुपए का मुआवजा देने का ब्रिटिश एयरवेज को आदेश
3 ओला ने 11 शहरों में दी नई सुविधा, केवल एक तरफ का किराया देकर जा सकेंगे दूसरे शहर
ये पढ़ा क्या?
X