ताज़ा खबर
 

मुकेश अंबानी की RIL को मिला बूस्ट, मित्तल की एयरटेल को भी फायदा, जानिए दोनों अरबपतियों की संपत्ति

मुकेश अंबानी की बात करें तो करीब 73 बिलियन डॉलर नेटवर्थ है। इस संपत्ति के साथ मुकेश अंबानी दौलतमंद अरबपतियों की सूची में 13वें स्थान पर हैं।

sunil mittal, airtel, mukesh ambaniसुनील मित्तल और मुकेश अंबानी (Photo-indian express )

बीते कुछ दिनों से मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में लगातार गिरावट आ रही थी। इस गिरावट की वजह से रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर भाव 1900 रुपये से भी नीचे आ गया था।

हालांकि, मंगलवार को रिलायंस के शेयर में 3 फीसदी से ज्यादा की बढ़त रही। सप्ताह के दूसरे दिन शेयर भाव 1956 रुपये पर था। रिलायंस की तरह ही एयरटेल के शेयर भाव में भी बढ़त दर्ज की गई। एयरटेल का शेयर भाव 565.75 रुपये पर है। शेयर में करीब 3.41 फीसदी से ज्यादा बढ़त रही। एयरटेल का मार्केट कैप 3 लाख 8 हजार करोड़ रुपये है। जबकि रिलायंस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैप 12 लाख 40 हजार करोड़ रुपये के करीब है।

सुनील मित्तल और मुकेश अंबानी का नेटवर्थ: ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल  की संपत्ति करीब 10 बिलियन डॉलर हैं। वह दौलतमंद अरबपतियों की सूची में 254वें स्थान पर हैं। वहीं, अगर मुकेश अंबानी की बात करें तो करीब 73 बिलियन डॉलर नेटवर्थ है। इस संपत्ति के साथ मुकेश अंबानी दौलतमंद अरबपतियों की सूची में 13वें स्थान पर हैं।

एयरटेल ने की साझेदारी: टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल और राष्ट्रीय लघु उद्योग निगम (एनएसआईसी) ने मिलकर भारत में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) के डिजिटल रुपांतरण को अंजाम देने के लिए साझेदारी की है। एयरटेल ने कहा कि उसने एनएसआईसी के साथ साझेदारी की है ताकि लाखों छोटे और मध्यम व्यवसायों के लिए एयरटेल की कनेक्टिविटी, कॉन्फ्रेंसिंग, क्लाउड, सिक्योरिटी और गो-टू-मार्केट सॉल्यूशंस तक पहुंच आसान बनाया जा सके।

अमेजन ने सेबी को फिर लिखा लेटर: इस बीच, फ्यूचर ग्रुप और रिलायंस इंडस्ट्रीज के बीच की डील को लेकर अमेरिका की ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने एक बार फिर से बाजार नियामक सेबी को पत्र लिखा है। अमेजन ने सेबी से डील को रद्द करने का आग्रह किया है। आपको बता दें कि फ्यूचर ग्रुप और रिलायंस इंडस्ट्रीज के बीच 24,713 करोड़ रुपये के की डील हुई है।

Next Stories
1 टेस्ला की वजह से TATA की कंपनी को​ फायदा, भारत आने वाली है एलन मस्क की कंपनी
2 RBI ने रद्द किया एक और बैंक का लाइसेंस, सरकार के कर्ज पर कह दी टेंशन बढ़ाने वाली बात
3 EPFO पेंशनर के लिए बेहद जरूरी है PPO नंबर, खो जाने पर ऐसे दोबारा करें हासिल
यह पढ़ा क्या?
X