ताज़ा खबर
 

टेलीकॉम और पोस्टल सर्विस से हैं परेशान? TWITTER पर दर्ज करें कम्प्लेंट

कम्युनिकेशन मिनिस्टर मनोज सिन्हा ने ट्विटर सेवा लॉन्च करते हुए बताया कि इसकी सहायता से मिनिस्ट्री तुरंत लोगों की शिकायतों का निस्तारण करेगा।

Author नई दिल्ली | Updated: August 3, 2016 7:26 PM
लोग एक तरफ जहां इस हैश टैग पर अपने निजी विचार व्यक्त कर रहे हैं वहीं राजनेताओं की भी खूब खिंचाई हो रही है।

दूरसंचार और पोस्टल सेवा से जुड़ी सर्विसेस को लेकर शिकायत होने पर अब माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter पर शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। कम्युनिकेशन मिनिस्टर मनोज सिन्हा ने ट्विटर सेवा लॉन्च की, जिसकी सहायता से मिनिस्ट्री तुरंत शिकायतों का निस्तारण ( Real-time Grievance Redressal) करेगा।

दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा ने बताया कि कॉमर्स, मिनिस्ट्री ऑफ फॉरेन अफेयर्स (विदेश मंत्रालय) और रेल मंत्रालय में ट्विटर इंडिया की ई-गवर्नेस डिलीवरी सर्विस पहले से इस्तेमाल की जा रही है। उन्होंने बताया कि ट्विटर सेवा पर अधिकारी शिकायत के निस्तारण के लिए उपस्थित रहेंगे और उन्हें इमिडिएट, मिड टर्म और लॉन्ग टर्म में वर्गीक्रत करेंगे। विभाग शिकायतों पर तुरंत प्रतिक्रिया देगा और जिम्मेदार अधिकार तक शिकायत भेजेगा। साथ ही उसे ट्रैक भी करेगा।

सिन्हा ने बताया कि किसी भी टेलिकॉम ऑपरेटर और पोस्टल डिपार्टमेंट के खिलाफ शिकायत मेरे ट्विटर हैंडल पर पोस्ट करे, जल्द ही संपर्क किया जाएगा। उपभोक्ता सीधे डिपार्टमेंट में सेवाओं से जुड़े सवाल, अपडेट और सहायता के लिए आवेदन करने के लिए सिन्हा (@manojsinhabjp) के साथ #DOTSeva, #BSNLSeva, #MTNLSeva, and #PostalSeva लिखकर ट्वीट करें।

Twitter Sewa को लॉन्च करते हुए मनोज सिन्हा ने बताया कि यह सेवा पीएम मोदी के विजन ‘मिनिमम गर्वमेंट, मैक्सिमम गवर्नेंस) के आधार पर शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि हम आशा करते हैं कि सरकारी विभाग और टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर उपभोक्ताओं की मदद करने के लिए इस सेवा का उपयोग करेंगे। ट्विटर इंडिया (न्यूज, पॉलिटिक्स और सरकार) के हेड राहील खुर्शीद ने बताया कि उपभोक्ता की शिकायतों को ट्विटर सेवा की-वर्ल्ड से पीक करेगा और संबंधित प्राधिकरण के पास फॉरवर्ड करेगा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Vodafone ग्राहकों के लिए नेट पैक 67 फीसदी तक सस्‍ता, जानिए नई कीमतें
जस्‍ट नाउ
X