scorecardresearch

सिंगल चार्ज में दिल्ली से जयपुर के आमेर दुर्ग पहुंचा देगी ये इलेक्ट्रिक कार, पढ़ें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल

Low Budget Electric Car खरीदना चाहते हैं तो यहां जान सकते हैं इस 306 किलोमीटर की रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक कार की पूरी डिटेल।

Affordable Electric Car । Tata Tigor EV । Tata Motors
Affordable Electric Car जो देती है कम कीमत में बढ़िया रेंज के साथ प्रीमियम फीचर। (फोटो-TATA)

देश के कार सेक्टर में पेट्रोल और डीजल कारों की तरह इलेक्ट्रिक कारों डिमांड भी काफी तेजी से बढ़ रही है जिसे देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां अपनी कारों के इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करना शुरू कर चुकी है।

बाजार में मौजूद इलेक्ट्रिक कारों के विकल्पों में आज हम बात कर रहे हैं इस सेगमेंट की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार टाटा टिगोर ईवी के बारे में जो अपनी रेंज और फीचर्स के साथ कीमत के लिए भी पसंद की जाती है।

अगर आप भी कम बजट में इलेक्ट्रिक कार खरीदना चाहते हैं तो यहां जान लें टाटा टिगोर ईवी की कीमत से लेकर रेंज और इसके फीचर्स की पूरी डिटेल।

टाटा टिगोर ईवी को कंपनी ने तीन ट्रिम्स के साथ बाजार में उतारा है जिसमें पहला एक्सई, दूसरा एक्सएम और तीसरा एक्सजेड प्लस है।

टाटा टिगोर ईवी की बैटरी और पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 26 Kwh का हाई एनर्जी लीथियम आयन बैटरी पैक दिया है जिसके साथ 55 Kw की मोटर दी गई है जो 170 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करती है।

बैटरी की चार्जिंग की बात करें तो फास्ट चार्जर के जरिए ये बैटरी पैक महज 65 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाता है।

जबकि नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर ये बैटरी पैक फुल चार्ज होने में 8 घंटे 45 मिनट का समय लेता है।

कंपनी इस बैटरी पैक और मोटर पर 8 साल या 1,60,000 किलोमीटर की वारंटी दे रही है जिसके साथ इस कार पर 3 साल या 1,25,000 किलोमीटर की वारंटी भी दे रही है।

कार की ड्राइविंग रेंज और स्पीड को लेकर कंपनी का दावा है कि ये कार एक बार फुल चार्ज होने के बाद 306 किलोमीटर तक चलती है इस रेंज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

(यह भी पढ़ेंMahindra Scorpio फाइनेंस प्लान के साथ आधी से कम कीमत में यहां मिलेगी, पढ़ें ऑफर और SUV की पूरी डिटेल)

फीचर्स की बात करें तो इस कार में ऑटो एसी, हरमन का 7 इंच वाला टचस्क्रीन जिसके साथ 4 स्पीकर दिए गए हैं, जैसे फीचर्स को दिया गया है इसके अलावा कार में 35 से स्मार्ट कनेक्टेड फीचर्स को दिया गया है।

(यह भी पढ़ेंBest Low Budget MPV: कम बजट वाली इन 7 सीटर MPV का कर सकते हैं कमर्शियल इस्तेमाल, होगी मोटी कमाई)

कार के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, हिल एसेंट असिस्ट, हिल डीसेंट कंट्रोल, चाइल्ड सेफ्टी रियर डोर लॉक्, रिवर्स पार्किंग असिस्टेंस, रिवर्स पार्किंग कैमरा, हाई स्पीड ऑटो डोर लॉक्स जैसे फीचर्स को दिया गया है।

टाटा टिगोर ईवी की कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने इस कार को 11.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ लॉन्च किया है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 13.14 लाख रुपये हो जाती है।

अगर आप दिल्ली में हैं और जयपुर के आमेर दुर्ग को देखना चाहते हैं तो ये कार आपको सिंगल चार्ज में वहां तक पहुंचा देगी क्योंकि दिल्ली से जयपुर के आमेर दुर्ग की दूरी 259.6 किलोमीटर है और ये कार सिंगल चार्ज में 306 किलोमीटर की दूरी तय करती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट