ताज़ा खबर
 

भारत में आएगी मॉडर्ना की कोविड-19 वैक्सीन! टाटा ग्रुप से चल रही बातचीत

भारत में कोविड-19 वैक्सीन लाने के लिए टाटा ग्रुप की बातचीत अमेरिकी कंपनी मॉर्डना से बातचीत कर रहा है।

tata, corona, moderna टाटा ग्रुप अमेरिकी कंपनी मॉर्डना से बातचीत कर रहा है। (Photo-indian express )

देश में कोरोना वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया चल रही है। टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद से अब तक करीब 16 लाख लोगों को टीके लग चुके हैं।

वैसे तो भारत में कोरोना वैक्सीन लगाने का काम दो कंपनियां-सीरम इंस्टीट्यूट(SII) और भारत बायोटेक कर रही हैं। लेकिन अब खबर है कि टाटा ग्रुप भी वैक्सीन के बाजार में एंट्री करने वाली है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारत में कोविड-19 वैक्सीन लाने के लिए टाटा ग्रुप, अमेरिकी कंपनी मॉर्डना से बातचीत कर रहा है। अगर ये बातचीत सही मुकाम पर पहुंच जाती है तो भारत में लोगों को कोविड टीके का तीसरा विकल्प मिल सकता है।

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक टाटा समूह की हेल्थकेयर कंपनी टाटा मेडिकल एंड डायग्नोस्ट‍िक्स (TataMD) भारत में कोविड-टीके को लॉन्च करने के लिए मॉर्डना से बातचीत में लगी है।

हालांकि, अभी कंपनी ने इस खबर पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। आपको बता दें कि मॉडर्ना की वैक्सीन को सामान्य फ्रिज के तापमान में भी रखा जा सकता है, जो कि भारत जैसे सीमित कोल्ड स्टोरेज वाले देशों के लिए ज्यादा मुफीद है।

इससे पहले टाटा ग्रुप की कार कंपनी टाटा मोटर्स ने रेफ्रिजरेटेड ट्रक उपलब्ध कराने की पेशकश की है। हाल ही कंपनी ने कहा कि कोविड-19 से बचाव के टीके के विश्वसनीय और सुरक्षित तरीके से तेजी से परिवहन के नए वाहनों की सीरीज डिजाइन की गई है। ये वाहन तापमान, मात्रा और भार की जरूरत के हिसाब से तैयार किए गए हैं।

Next Stories
1 बड़े काम की EPFO की पेंशनर्स पोर्टल, एक प्लेटफॉर्म पर मिलती है कई सुविधाएं
2 ऑयल बिजनेस में रिलायंस इंडस्ट्रीज को मिली सफलता, जानिए निवेशकों ने कैसे दिया रिएक्शन
3 नई कार खरीदने वाले ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, बदलेगा वाहन-बीमा प्रीमियम के भुगतान का तरीका! 
ये पढ़ा क्या?
X