ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी के आरोपों पर टाटा का पलटवार, कहा- लोन लिया दान नहीं

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि गुजरात की भाजपा सरकार ने टाटा मोटर्स को 33,000 करोड़ रुपये का अनुचित लाभ दिया।

Author December 1, 2017 11:21 am
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और टाटा समूह प्रमुख रतन टाटा।

टाटा मोटर्स ने गुजरात सरकार द्वारा उसे अनुचित लाभ दिए जाने के राहुल गांधी के आरोपों पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए गुरूवार को कहा कि राज्य सरकार से उसे 584.8 करोड़ रुपये कर्ज के रूप में मिले न कि अनुदान। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि गुजरात की भाजपा नीत राज्य सरकार ने साणंद में विनिर्माण कारखाना लगाने के लिए टाटा मोटर्स को 33,000 करोड़ रुपये का अनुचित लाभ दिया।

कंपनी ने एक बयान में कहा है कि गुजरात सरकार द्वारा बनाए गए निवेशक अनुकूल माहौल के चलते कंपनी साणंद में विनिर्माण कारखाना लगाने को प्रोत्साहित हुई।  टाटा मोटर्स का कहना है कि उसे राज्य सरकर से 584.8 करोड़ रुपये का ऋण मिला जिसका भुगतान अभी किया जाना है। कंपनी ने दावा किया है कि साणंद में कारखाना लगाए जाने के बाद से राज्य में प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रोजगारों में बढ़ोतरी हुई है और आर्थिक गतिविधियों में तेजी देखने को मिली है। गुजरात में इन दोनों दोनों प्रमुख पार्टियों के नेता चुनावी प्रचार में लगे हुए हैं। गुजरात में 9 और 14 को वोटिंग है तो वहीं 18 को राज्य विधानसभा की तस्वीर साफ हो जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App