ताज़ा खबर
 

TATA- JLR ने बंद किया एसयूवी डिफेन्डर युटिलिटी वाहनों का प्रोडक्शन?

टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) ने डिफेन्डर युटिलिटी वाहन का अपने ब्रिटेन संयंत्र में उत्पादन बंद कर दिया है।

Author नई दिल्ली | January 31, 2016 12:39 AM

टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) ने डिफेन्डर युटिलिटी वाहन का अपने ब्रिटेन संयंत्र में उत्पादन बंद कर दिया है। जेएलआर के सोलीहल संयंत्र में इस प्रसिद्ध वाहन का आखिरी माडल एक समारोह के साथ निकाला गया। इस मौके पर आयोजित एक समारोह में कंपनी के 700 मौजूदा एवं पूर्व कर्मचारी मौजूद थे।

जेएलआर के सीईओ राल्फ स्पेथ ने इस वाहन को कंपनी की विशाल क्षमता का उदगम बताया। उन्होंने कहा, हमारे सभी कर्मचारियों के दिलोें में डिफेन्डर के लिए हमेशा एक खास जगह रहेगी। कंपनी ने इस माडल को 68 साल पहले जारी किया था और नब्बे के दशक में इसे डिफेन्डर नाम दिया।

इस वाहन के स्वामियों में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चहिल शामिल हैं और 1966 में फिल्म बार्न फ्री और स्काईफाॠल में जेम्स बांड के साथ दिखने के बाद यह माडल सबका चहेता बन गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App