ताज़ा खबर
 

अब नोएडा में भी घर बनाएगी टाटा समूह की कंपनी टाटा हाउसिंग

टाटा हाउसिंग कंपनी लोटस ग्रीन्‍स के साथ मिल कर सेक्टर 150 में लोटस ग्रीन्‍स स्‍पोर्ट्स सिटी नाम से प्रोजेक्‍ट शुरू करने जा रही है। इस समय कंपनी 7 लाख वर्ग फीट के प्रोजेक्‍ट पर काम कर रही है। 1.90 लाख वर्ग फीट के प्रोजेक्‍ट्स अभी पाइपलाइन में हैं।

Tata Housing, Delhi, Ncr, Lotus Greens, Logix group,कंपनी के 75 फीसदी प्रोजेक्‍ट्स लोकल डेवलपर्स और जमीन मालिक के साथ साझीदारी में ही चल रहे हैं।

टाटा समूह की रियल्‍टी फर्म टाटा हाउसिंग अब नोएडा में भी घर बनाने की सोच रही है। इसके लिए कंपनी ने चार स्‍थानीय बिल्‍डर्स से बातचीत की है। इनमें लॉजिक्‍स ग्रुप और लोटस ग्रीन्‍स भी शामिल हैं। कंपनी ने ज्‍वायंट वेंचर बनाने के लिए यह बातचीत शुरू की है। कंपनी लोटस ग्रीन्‍स के साथ मिल कर सेक्टर 150 में लोटस ग्रीन्‍स स्‍पोर्ट्स सिटी नाम से प्रोजेक्‍ट बना रही है। पिछले महीने गोदरेज प्रॉपर्टीज ने नोएडा में एंट्री करने की घोषणा की थी।

टाटा हाउसिंग राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में तो काम कर रही थी, लेकिन नोएडा में नहीं। कंपनी गुड़गांव में चार प्रोजेक्‍ट्स पर काम कर रही है। कंपनी के 75 फीसदी प्रोजेक्‍ट्स लोकल डेवलपर्स और जमीन मालिक के साथ साझीदारी में ही चल रहे हैं। जमीन की आसमान छूती कीमतों के मद्देनजर अब कंपनियां जमीन मालिक के साथ ज्‍वायंट वेंचर का विकल्‍प ज्‍यादा आजमा रही हैं।

बता दें कि टाटा हाउसिंग की स्‍थापना 1984 में हुई थी। यह टाटा सन्‍स लिमिटेड की सहायक और पब्लिक लिमिटेड कंपनी है। कंपनी इस समय 7 लाख वर्ग फीट के प्रोजेक्‍ट पर काम कर रही है। 1.90 लाख वर्ग फीट के प्रोजेक्‍ट्स अभी पाइपलाइन में हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एनसीपी लीडर छगन भुजबल के खिलाफ मनी लॉन्‍ड्र‍िंग केस में प्रवर्तन निदेशालय ने कई जगह ली तलाशी
2 राम रहीम का MSG देगा रामदेव के Patanjali को टक्‍कर, 5 तरह की चीनी समेत 151 प्रॉडक्‍ट लॉन्‍च
3 Bajaj V लॉन्‍च: 60-70 हजार के बीच कीमत, जानें INS Vikrant के लोहे से बनी 150 cc बाइक के फीचर्स
ये पढ़ा क्या?
X