ताज़ा खबर
 

ई-कॉमर्स कंपनियों को कड़ी टक्‍कर देने की तैयारी में टाटा ग्रुप, 1 एमजी फार्मा एप के खरीदे मैज्‍योरिटी स्‍टेक

टाटा डिजिटल लिमिटेड ई-फार्मा कंपली 1 एमजी के मैज्‍योरिटी स्‍टेक खरीद रही है। यह डील टाटा सुपर एप के लिए काफी अहम मानी जा रही है। पिछले हफ्तों में टाटा डिजिटल पे बिग बास्‍केट और क्‍योर फिट को अपने नाम किया था।

स्टार्टअप में निवेश करते हैं रतन टाटा (Photo-Indian Express )

रिलायंस, अमेजन, फ्ल‍िपकार्ट जैसी ईकॉमर्स कंपनियों को इस सेक्‍टर में भी टक्‍कर देने के लिए टाटा ग्रुप बड़ी तैयारी कर रहा है। टाटा डिजिटल लगातार ईकॉमर्स की कंपनियों को खरीदकर अपने जेब में डाल रहा है। वास्‍तव में टाटा ड‍िजिटल एक ऐसा सुपर ऐप लाने की तैयारी में है, जो सभी को पीछे छोड़ देगा। इसी के तहत पहले बिगबास्‍केट फिर क्‍योर फिट खरीदने के बाद अब फार्मा ऐप कंपनी को खरीदने जा रही है। इस फार्मा कंपनी का नाम 1 एमजी है। कंपनी की ओर से इस बारे में जानकारी भी दी है।

टाटा डिजिटल के सीईओ प्रतीक पॉल ने जारी की गई रिलीज में कहा है कि 1 एमजी में निवेश करने से टाटा के कस्‍टमर्स को एक अच्‍छा अनुभव प्रदान करने और ईफार्मेसी ईफार्मेसी और ईडायग्नोस्टिक सेक्टर में क्वालिटेटिव प्रोडक्‍ट्स और सर्विस देने की क्षमता को ताकत मिलेगी। दूसरी ओर 1 एमजी के कोफाउंडर एवं सीईओ प्रशांत टंडन का कहना है कि‍ कंपनी ने देश के सबसे सम्‍मानित ग्रुप से जुड़ने का सौभाग्‍य मिला है। जिसकी हमें काफी खुशी है। यह डील भारत में सभी लोगों को बेटर क्‍वालिटी के सामान पहुंचाने में काफी मदद करेगी।

देश के इतने हिस्‍से को कवर करती है 1 एमजी : फार्मा एप 1 एमजी के पास देश में 20,000 से ज्यादा पिन कोड को कवर करने वाली सप्लाई सीरीज है। साथ ही कंपनी तीन अत्याधुनिक डायग्नोस्टिक लैब भी ऑपरेट करती है। साथ ही ये अपनी सहायक कंपनियों के माध्‍यम से दवाओं और दूसरे हेल्थ प्रोडक्ट्स के बी2बी डिस्ट्रीब्यूशन के बिजनेस में काम कर रही है।

कितना बड़ा है बाजार : फार्मेसी, डायग्नोस्टिक्स और टेली कंसल्टेशन कोरोना ऐरा से ही काफी चलन में है। यह सेक्‍टर देश में सबसे ज्‍यादा ग्रो करने वाला सेक्‍टर बन गया है। क्‍योंकि महामारी की वजह से ईफार्मेसी और ईकंसलटेशन की ओर मुड़े हैं। मौजूदा समय में इसका बाजार लगभग 1 बिलियन डॉलर का है। कस्‍टमर्स में इजाफा होने की उम्‍मीद 50 फीसदी सीएजीआर बढ़ने की उम्‍मीद है।

Next Stories
1 मुकेश अंबानी के नक्‍शे कदम पर गौतम अडानी, एयरपोर्ट बिजनेस के लिए खड़ी करेंगे अलग कंपनी
2 Petrol-Diesel Today, 10 June 2021: शतक से महज 6 रुपए दूर है डीजल के दाम, जानिए आपको कितनी चुकानी होगी की कीमत
3 अनलॉकडाउन में राहत नहीं मिलने से बिहार के व्‍यापारी असंतुष्‍ट
ये पढ़ा क्या?
X