ताज़ा खबर
 

Airtel की इस कंपनी को हुआ बड़ा मुनाफा, मुकेश अंबानी की Jio को देती है टक्कर

एयरटेल की इंडस टावर्स को बड़ा मुनाफा हुआ है। इंडस टावर्स ने बताया कि वित्तवर्ष 2021 की चौथी तिमाही में उसका मुनाफा 38 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 1,364 करोड़ रुपये हो गया।

reliance jio, airtel newsएयरटेल कई मामलों में रिलायंस जियो को लगातार पछाड़ रही है (Photo-Indian Express )

टेलीकॉम इंडस्ट्री की दूसरी बड़ी कंपनी एयरटेल की इंडस टावर्स को बड़ा मुनाफा हुआ है। इंडस टावर्स ने बताया कि वित्तवर्ष 2021 की चौथी तिमाही में उसका मुनाफा 38 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 1,364 करोड़ रुपये हो गया।

कंपनी ने कहा कि मार्च 2021 की तिमाही में उसकी आय 6,492 करोड़ रुपये रही, जो कि सालाना आधार पर तीन प्रतिशत की तेजी को दिखाता है। 31 मार्च, 2021 को समाप्त वर्ष के लिए, कंपनी का मुनाफा 4,975 करोड़ रुपये रहा, जो साल-दर-साल एक प्रतिशत की गिरावट को दिखाता है, जबकि कंपनी की आय 0.4 प्रतिशत बढ़कर 25,673 करोड़ रुपये हो गई।

चौथी तिमाही के स्कोरकार्ड पर टिप्पणी करते हुए, सिंधु टावर्स (पूर्व में भारती इंफ्राटेल) के प्रबंध निदेशक और सीईओ बिमल दयाल ने वित्तवर्ष 2021 को कंपनी के लिए उल्लेखनीय बताया। दयाल ने कहा, ‘‘वर्ष के दौरान, हमने भारती इंफ्राटेल और तत्कालीन इंडस टावर्स के बीच विलय को पूरा कर लिया।’’ उन्होंने कहा कि महामारी के दौर में कंपनी देश भर में निर्बाध दूरसंचार संपर्क सुनिश्चित करने के लिए ग्राहकों के साथ निकट सहयोग जारी रखे है।

आपको बता दें कि भारती इंफ्राटेल और इंडस टावर्स के बीच विलय पिछले साल पूरा हुआ था। इससे एक बड़ी टावर कंपनी अस्तित्व में आई है। कर्ज के बोझ से दबी वोडाफोन आइडिया को इंडस टावर्स में अपनी 11.15 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 3,760 करोड़ रुपये प्राप्त हुए हैं। (ये पढ़ें-कर्ज देती थी अनिल अंबानी की ये दो कंपनियां, फिर कारोबार समेटने की आ गई नौबत)

जियो से होती है टक्करः कंपनी को ये मुनाफा ऐसे समय में हुआ है जब टेलीकॉम कंपनी एयरटेल कई मामलों में रिलायंस जियो को लगातार पछाड़ रही है। आपको बता दें कि टेलीकॉम इंडस्ट्री में रिलायंस जियो और एयरटेल के बीच टक्कर होती है। हालांकि, ग्राहकों के मामले में रिलायंस जियो आगे है लेकिन बीते कुछ महीनों से मासिक आधार पर ग्राहक जोड़ने के मामले में एयरटेल ने बाजी मारी है।

बता दें कि दोनों कंपनियों के बीच किसान आंदोलन के दौरान टावर को लेकर विवाद हो गया था। दरअसल, मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने आरोप लगाया था कि एयरटेल किसानों के विरोध प्रदर्शन की आड़ में सिम पोर्ट करा रही है। इसके बाद जियो ने ये भी आरोप लगाया है कि प्रतिद्वंदी कंपनियों द्वारा जियो के टावर को नुकसान पहुंचाने के लिए भी उकसाया जा रहा है।

Next Stories
1 पुरानी कंपनी में फंसा PF का पैसा? नए अकाउंट में ऑनलाइन करें ट्रांसफर, ये है प्रोसेस
2 भारत आने से पहले विवादों में टेस्ला के CEO एलन मस्क की ये कंपनी, हो रहा विरोध
3 मुकेश अंबानी के समधी ने बेटे को गिफ्ट में दिया था बंगला, इस कंपनी से 452 करोड़ में की थी डील
यह पढ़ा क्या?
X