ताज़ा खबर
 

दिलीप सांघवी की कंपनी को बड़ा मुनाफा, मुकेश अंबानी की रिलायंस को झटका

फोर्ब्स के मुताबिक दिलीप सांघवी की संपत्ति 10 बिलियन डॉलर है। वहीं, उनकी कंपनी सनफार्मा के शेयर में शुक्रवार को 3 फीसदी से ज्यादा की बढ़त दर्ज की जा चुकी है।

सनफार्मा के मुखिया दिलीप सांघवी की संपत्ति में इजाफा हुआ है। (Photo-indian express )

किसी जमाने में संपत्ति के मामले में मुकेश अंबानी के प्रतिद्वंदी रहे सनफार्मा के मुखिया दिलीप सांघवी की संपत्ति में इजाफा हुआ है। इस बीच, सन फार्मा का शुद्ध लाभ दोगुना होकर 1,852.48 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

सन फार्मा का मुनाफा बढ़ाः चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में दवा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी सन फार्मास्युटिकल्स का शुद्ध लाभ दोगुना होकर 1,852.48 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। ज्यादातर बाजारों में बिक्री बढ़ने से कंपनी का मुनाफा बढ़ा है। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 913.52 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। बीएसई का भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी परिचालन से कुल आय बढ़कर 8,836.78 करोड़ रुपये पर पहुंच गई। एक साल पहले समान अवधि में यह 8,154.85 करोड़ रुपये रही थी।

दिलीप सांघवी की संपत्ति: फोर्ब्स के मुताबिक दिलीप सांघवी की संपत्ति 10 बिलियन डॉलर है। वहीं, उनकी कंपनी सनफार्मा के शेयर में शुक्रवार को 3 फीसदी से ज्यादा की बढ़त दर्ज की जा चुकी है। आपको बता दें कि दिलीप संघवी ने साल 2015 में दौलत के मामले में मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ दिया था।

मुकेश अंबानी की कंपनी में गिरावट: तिमाही नतीजों के बाद से ही मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में गिरावट का सिलसिला जारी है। सिर्फ शुरुआती 5 कारोबारी दिन के भीतर रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर भाव में 100 रुपये से ज्यादा की गिरावट आ गई है। इसी तरह कंपनी का मार्केट कैपिटल भी 12 लाख करोड़ रुपये के नीचे आ चुका है।

बीएसई इंडेक्स पर दी गई जानकारी के मुताबिक रिलायंस का मार्केट कैपिटल 11 लाख 65 हजार करोड़ रुपये के स्तर पर है। रिलांयस की तरह मुकेश अंबानी की संपत्ति में भी गिरावट देखने को मिली है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की संपत्ति घटकर 72 बिलियन डॉलर के करीब हो गई है। हालांकि, वह अब भी दुनिया के 12वें सबसे अमीर शख्स बने हुए हैं।

डॉ रेड्डीज को 27.9 करोड़ रुपये का लाभ: चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज को 27.9 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ है। कंपनी को साल भर पहले की समान तिमाही में 538.4 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। कंपनी ने कहा कि तिमाही के दौरान परिचालन से उसका कुल राजस्व 4,941.9 करोड़ रुपये रहा, जो साल भर पहले के 4,397.1 करोड़ रुपये से 12.38 प्रतिशत अधिक है।

Next Stories
1 Economic Survey 2021 Highlights: तरक्की की राह पर लौट रही इकोनॉमी, सख्त लॉकडाउन का मिला बड़ा फायदा
2 Union Budget 2021: बजट से पहले सहमे निवेशक, 10 दिन के भीतर 11 लाख करोड़ से ज्यादा का नुकसान
3 Union Budget 2021: राजकोषीय घाटे ने बढ़ाई है सरकार की टेंशन, क्या बजट में निकलेगा कोई रास्ता
ये पढ़ा क्या?
X