ताज़ा खबर
 

कोरोना काल में इस भारतीय अरबपति की चांदी, दौलत में मुकेश अंबानी को भी छोड़ चुके हैं पीछे

फार्मास्युटिकल कंपनी सन फार्मा के प्रमुख दिलीप संघवी की संपत्ति में 17 प्रतिशत या 12,500 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है।

Dilip Shanghvi Networth, Sun Pharma, Dilip Shanghviदिलीप संघवी और मुकेश अंबानी

साल 2020 खत्म होने में अब चंद दिन बचे हैं। इस साल कोरोना की वजह से लोगों को कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। हालांकि, इस दौरान भारत के अरबपतियों की चांदी रही।

पूरे साल रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की दौलत में करीब 1.30 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का इजाफा हो चुका है। वहीं, फार्मास्युटिकल कंपनी सन फार्मा के प्रमुख दिलीप संघवी की संपत्ति में 17 प्रतिशत या 12,500 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है। दिलीप संघवी की कुल संपत्ति 84,000 करोड़ रुपये के करीब है। दिलचस्प बात ये है कि कुछ सालों पहले दिलीप संघवी की दौलत मुकेश अंबानी से भी ज्यादा हो गई थी। वर्तमान में मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 76 बिलियन डॉलर यानी 5.70 लाख करोड़ रुपये के करीब है।

साल 2015 में निकले थे आगे: साल 2015 में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को संपत्ति के मामले में दिलीप संघवी ने पीछे छोड़ दिया था। आपको बता दें कि सन फार्मा दुनिया की चौथी सबसे बड़ी जेनरिक निर्माता कंपनी है। मार्च 2019 में सन फार्मा 4.1 बिलियन डॉलर के राजस्व के साथ भारत की सबसे मूल्यवान फार्मा कंपनी थी। पिछले 6 महीनों में सन फार्मा के शेयर में 60 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है।

कौन हैं दिलीप संघवी: दिलीप संघवी, एक फार्मास्युटिकल डिस्ट्रीब्यूटर के बेटे हैं। उन्होंने अपने पिता से 200 डॉलर उधार लेकर 1983 में मनोरोग दवाओं का निर्माण शुरू किया। इसके बाद सन फार्मा की शुरुआत हुई। हाल के सालों में संघवी ने एनर्जी, नेचुरल गैस और ऑयल इंडस्ट्री से निवेश किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सेकेंड हैंड कार खरीदने की है प्लानिंग, बेस्ट डील के लिए इन बातों का रखें ध्यान
2 सितंबर के बाद उम्मीद से कम बढ़ी मुकेश अंबानी की दौलत, ये वजह हैं जिम्मेदार
3 FD से बेहतर रिटर्न दे सकते हैं ये सेविंग्स अकाउंट्स, जानिए
किसान आंदोलन LIVE:
X