ताज़ा खबर
 

SBI और JIO ने मिलाया हाथ , जानें बैंक ग्राहकों को क्या होगा फायदा

SBI and Reliance Jio collaboration: SBI YONO रिलायंस myjio प्लेटफॉर्म के साथ इंटीग्रेट होगा, जिसके माध्यम से दोनों कंपनियां डिजिटल-बैंकिंग को और आगे ले जाएंगे।

प्रतीकात्मक तस्वीर

रिलायंस जियो ने डिजिटल लेनदेन में तेजी लाने के लिए भारत के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के साथ हाथ मिलाया है। बैंक ने एक बयान में कहा कि रिलायंस जियो एसबीआई ग्राहकों के लिए विशेष कनेक्टिविटी और डिवाइसेज सॉल्यूशन भी पेश करेगी। इससे देश के सबसे बड़े बैंक को डिजिटल ग्राहकों की संख्या कई गुना बढ़ाने में मदद मिलेगी। इस पर मुकेश अंबानी ने कहा कि एसबीआई ग्राहक आधार का स्तर विश्व स्तर पर बेजोड़ है और कंपनी डिजिटल ट्रांजेक्शन में तेजी लाने के लिए प्रतिबद्ध है। SBI YONO रिलायंस myjio प्लेटफॉर्म के साथ इंटीग्रेट होगा, जिसके माध्यम से दोनों कंपनियां डिजिटल-बैंकिंग को और आगे ले जाएंगे। SBI YONO स्टेट बैंक का डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म है। यह कई तरह की फाइनेंशियल सर्विसेज और टैक्सी बुकिंग, बिल पेमेंट्स आदि की सुविधा देता है।

इसमें रिलायंस जियो की 70 प्रतिशत हिस्सेदारी है और शेष 30 प्रतिशत हिस्सेदारी भारतीय स्टेट बैंक के पास है। हालांकि, लाइसेंस मिलने के दो साल से अधिक समय बीत जाने के बाद भी इसका परिचालन शुरू नहीं हो सका है। स्टेट बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने जारी संयुक्त बयान में कहा, “हम जियो के साथ भागीदारी से उत्साहित हैं।

तालमेल के सभी क्षेत्र दोनों के लिए लाभदायक हैं और इससे एसबीआई के ग्राहकों के लिए डिजिटल सेवाएं बेहतर होंगी।” रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा, “एसबीआई के उपभोक्ताओं का दायरा अतुल्य है। जियो अपने और एसबीआई के उपभोक्ताओं की सभी जरूरतों की पूर्ति के लिए डिजिटल सेवाओं को तेज करने हेतु खुदरा संरचना के साथ ही अपने नेटवर्क का इस्तेमाल करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App