ताज़ा खबर
 

कम कीमत में मिलेगी 130km की लंबी रेंज, ई स्कूटर Soul हो सकता है कम बजट में फायदे का सौदा

अगर आप एक ई स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो ये स्कूटर हो सकता है आपके लिए कम बजट में फायदे का सौदा।

कम कीमत में ज्यादा रेंज देगा ये ई स्कूटर। (फोटो- CARANDBIKE)

देश में लगातार महंगे होते पेट्रोल और तेजी से बढ़ते प्रदूषण के बीच लोगों का रुझान अब पेट्रोल से हटकर इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की तरफ होने लगा है। ताकि पैसा और स्वास्थ्य दोनों को बर्बाद होने से बचाया जा सके।

तेजी से बदलती लोगों की पसंद को टू-व्हीलर्स निर्माता कंपनियों ने हाथों हाथ लेकर बाजार में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर उतारने शुरु कर दिए हैं जिसमें तमाम बड़ी कंपनियों के अलावा छोटी कंपनियां और कुछ नए स्टार्टअप भी हैं। जो कम से कम कीमत में ज्यादा से ज्यादा रेंज वाले स्कूटर लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं।

इलेक्ट्रिक व्हीकल के सेगमेंट में एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर आने वाला है जिसको बना रही है एक स्टार्अप कंपनी EeVE India, ये इस कंपनी का पहला स्कूटर नहीं है इससे पहले भी कंपनी अपने दो स्कूटर बाजार में लॉन्च कर चुकी है। जिसके बाद अब कंपनी ने अपना एक नया और अपडेट मॉडल बाजार में उतारने का फैसला किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक EeVe स्टार्टअप कंपनी अपना नया स्कूटर Soul सोल को बाजार में लॉन्च करने की तैयारी कर चुकी है। कंपनी ने इस बार पिछले स्कूटर से अलग हटकर इसको ज्यादा रेंज के साथ ज्यादा पावर वाला बनाया है।

इसके साथ ही इस स्कूटर में सस्पेंशन, स्पेस और राइडर के आराम का पूरा ध्यान रखा गया है। साथ ही ये स्कूटर बजार में उपलब्ध हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर देने वाला साबित होगा। जिसमें कंपनी लेटेस्ट फीचर्स और टेक्नॉलजी का इस्तेमाल करने वाली है। (ये भी पढ़ें- भारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

इस स्कूटर को ARAI यानी ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया की तरफ से क्लियरेंस मिल चुकी है। कोरोना महामारी के दौरान देश के सभी राज्यों में लग रहे लॉकडाउन और कर्फ्यू के चलते इसके पार्ट्स की सप्लाई पर असर पड़ा है।

जैसे ही लॉकडाउन में राहत मिलेगी इस स्कूटर का प्रोडक्शन शुरु कर दिया जाएगा। कंपनी का अनुमान है कि इस सूकटर को जून या जुलाई की शुरुआत में भारतीय बजार में लॉन्च किया जा सकता है।

अब बात करें EeVe Soul के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में तो ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर 130 किलोमीटर की लंबी रेंज देगी जिसमें राइडर को मिलेगी 70 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड।

Next Stories
1 महंगी हो गई Renault Kiger, कम बजट में खरीदने का ये है आसान तरीका
2 Maruti Suzuki WagonR को 80 हजार में खरीदने का मौका, जानिए माइलेज के साथ फीचर्स की पूरी जानकारी
3 Hero HF Deluxe: कीमत 50 हजार रुपये, यहां सिर्फ 20 हजार में खरीदने का मौका, जानिए ऑफर
यह पढ़ा क्या?
X