ताज़ा खबर
 

STF की कार्रवाई के विरोध में लखनऊ के पेट्रोल पंप मालिकों की हड़ताल

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की छापेमार कार्रवाई के विरोध में आज लखनऊ के पेट्रोल पम्प मालिकों ने हड़ताल कर दी।

Author लखनऊ | Updated: May 2, 2017 12:37 PM
हड़ताल पर उत्तर प्रदेश के पेट्रोल पंप

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की छापेमार कार्रवाई के विरोध में आज लखनऊ के पेट्रोल पम्प मालिकों ने हड़ताल कर दी। पेट्रोल पम्प एसोसिएशन के एक पदाधिकारी ने बताया ‘‘एसटीएफ की छापेमारी की वजह से पेट्रोल पम्प कर्मी भाग गये हैं, लिहाजा लखनऊ के पेट्रोल पम्प मालिकों ने कल रात से हड़ताल शुरू कर दी है। यह हड़ताल एसटीएफ द्वारा पिछले दिनों लखनउच्च् के विभिन्न पेट्रोल पम्पों पर अचानक की गयी छापामार कार्रवाई के विरोध में की जा रही है। एसटीएफ के अभियान के दौरान अनेक पेट्रोल पम्पों पर घटतौली करके उपभोक्ताओं को करोड़ों रुपए की चपत लगाये जाने का खुलासा हुआ।

तेल मशीनों में चिप लगाकर उपभोक्ताओं के साथ धोखाधड़ी उजागर होने के बाद राजधानी के कई पेट्रोल पम्प सील कर दिये गये, जिनमें यूपी पेट्रोल पम्प डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बी. एन. शुक्ला के पम्प भी शामिल हैं। लखनऊ में अचानक हुई इस हड़ताल की वजह से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।  सरकारी पेट्रोलियम कम्पनियों से इतर कम्पनियों के पम्पों पर उपभोक्ताओं की लम्बी-लम्बी कतारें देखी गयीं। हालांकि राज्य सरकार ने इस हड़ताल के जल्द खत्म होने की उम्मीद जतायी है।

कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने आज इस बारे में पूछे जाने पर संवाददाताओं को बताया कि राज्य सरकार पेट्रोल पम्प मालिकों के दबाव में नहीं आएगी। पुलिस ने जो कार्रवाई की वह न्यायसंगत और उपभोक्ताओं के हित में थी। पम्प मालिकों का प्रतिनिधिमण्डल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर सकता है और हमें उम्मीद है कि यह गतिरोध जल्द दूर हो जाएगा। मालूम हो कि एसटीएफ ने गत 27 अप्रैल की रात को लखनऊ के सात पेट्रोल पम्पों पर छापा मारकर इलेक्ट्रानिक चिप के जरिये पेट्रोल चोरी करने के गोरखधंधे का भण्डाफोड़ किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 एच-1बी प्रभाव: इनफोसिस 10,000 अमेरिकियों को देगी नौकरी
2 उत्‍तर प्रदेश: STF के छापा मारने से पहले रातों-रात ‘गायब’ हो गया पूरा पेट्रोप पंप
3 अब फ‍िक्‍स्‍ड ड‍िपॉज‍िट पर कम ब्‍याज देगा एसबीआई, जान‍िए क‍ितना म‍िलेगा
ये पढ़ा क्या?
X