ताज़ा खबर
 

1,500 करोड़ जुटाने की योजना में जुटी SpiceJet, मारन बोर्ड से बाहर

बजट एयरलाइन स्पाइसजेट ने मारन परिवार को प्रतिभूतियां जारी कर एवं गैर परिवर्तनीय तरजीही शेयर जारी कर 1,500 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है। मारन कंपनी के प्रवर्तकों में से एक हैं और वह कंपनी से निदेशक मंडल से बाहर निकलेंगे। स्पाइसजेट के निदेशक मंडल ने बहस्पतिवार को हुई अपनी बैठक में प्रवर्तक समूह, […]

Author January 30, 2015 1:34 PM
स्पाइसजेट की 1,500 करोड़ जुटाने की योजना, मारन बोर्ड से बाहर

बजट एयरलाइन स्पाइसजेट ने मारन परिवार को प्रतिभूतियां जारी कर एवं गैर परिवर्तनीय तरजीही शेयर जारी कर 1,500 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है।

मारन कंपनी के प्रवर्तकों में से एक हैं और वह कंपनी से निदेशक मंडल से बाहर निकलेंगे। स्पाइसजेट के निदेशक मंडल ने बहस्पतिवार को हुई अपनी बैठक में प्रवर्तक समूह, मारन परिवार की संपूर्ण 58.46 प्रतिशत हिस्सेदारी अजय सिंह को बेचने का प्रस्ताव मंजूर कर दिया।

संकटग्रस्त एयरलाइन 1,000 रुपये प्रति शेयर के मूल्य पर 37.5 लाख गैर परिवर्तनीय विमोच्य तरजीही शेयर कलानिधि मारन या कल एयरवेज या दोनों को तरजीही आधार पर जारी करेगी।

कंपनी को मूल प्रवर्तक सिंह से इस महीने की शुरुआत में निवेश का आश्वासन प्राप्त हुआ है। निदेशक मंडल ने मारन, कावेरी कलानिधि और एस. नटराजन के इस्तीफे तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिए हैं।

स्पाइसजेट ने आज एक नियामक सूचना में बताया कि उसके निदेशक मंडल ने कंपनी, कलानिधि मारन, कल एयरवेज और अजय सिंह के मध्य शेयर बिक्री व खरीद समझौते को मंजूरी प्रदान की है।

इस समझौते के तहत, मारन और कल एयरवेज कंपनी में अपनी संपूर्ण 58.46 प्रतिशत हिस्सेदारी सिंह को बेचेंगे। इस सौदे के बाद स्पाइसजेट का पंजीकृत कार्यालय तमिलनाडु से दिल्ली स्थानांतरित कर दिया जाएगा और कंपनी के अंतर्नियम में संशोधन किया जाएगा। कंपनी की अधिकत शेयर पूंजी बढ़कर 2,000 करोड़ रुपये हो जाएगी।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App