ताज़ा खबर
 

VIDEO: फटे टायर के साथ Spicejet के प्लेन ने की लैंडिंग

कुछ यात्रियों ने हवाई अड्डे पर मीडिया से कहा कि विमान की लैंडिंग के समय उन्हें कुछ झटके महसूस हुए लेकिन उतरने से पहले तक उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं थी।

Author जयपुर | Published on: June 12, 2019 5:27 PM
जयपुर एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट विमान की इमरजेंसी लैंडिंग। (Photo: ANI)

एक निजी विमानन कंपनी के विमान का टायर फट गया लेकिन विमान बुधवार (12 जून) को जयपुर हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतरा। स्पाइसजेट के विमान ‘बोइंग 737-800’ ने दुबई से जयपुर के लिए उड़ान भरी थी। उसका टायर फट गया लेकिन वह सुरक्षित ढंग से उतर गया और किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। जयपुर हवाई अड्डे की कार्यवाहक निदेशक रमा गुप्ता ने को बताया,‘‘दुबई एटीसी ने सूचित किया था कि विमान का टायर फटने का संदेह है। जयपुर एटीसी ने विमान के पायलट से हवाई अड्डे के निकट नीची उड़ान भरने को कहा। जब टायर फटे होने की पुष्टि हो गई तो आपातकालीन बंदोबस्त किए गए लेकिन विमान सामान्य ढंग से उतर गया।’’

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा कि चालक दल ने तय प्रक्रिया का पालन किया और विमान सुरक्षित ढंग से उतर गया। कुछ यात्रियों ने हवाई अड्डे पर मीडिया से कहा कि विमान की लैंडिंग के समय उन्हें कुछ झटके महसूस हुए लेकिन उतरने से पहले तक उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं थी।

दूसरी ओर  घरेलू विमानन कंपनी इंडिगो ने बुधवार को चीन के लिए उड़ान सेवा शुरू करने की घोषणा की। कंपनी ने कहा कि 15 सितंबर से रोजाना दिल्ली से चीन के चेंगदू के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू करेगी। कंपनी के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी विलियम बोल्टर ने कहा कि यह कंपनी के लिए एक मील का पत्थर है। मौजूदा समय में भारत का विमानन बाजार काफी ऊंची वृद्धि दर से बढ़ रहा है। भारतीय कंपनियों ने अभी तक भारत-चीन मार्ग पर ठीक से सेवाएं नहीं दी हैं। उन्होंने कहा कि चीन के विमानन बाजार में काफी क्षमताएं हैं। इंडिगो अभी एशिया क्षेत्र में पांच अंतरराष्ट्रीय मार्ग पर अपनी सेवा दे रही है। इसके लिए कंपनी टिकटों की बिक्री बहुत जल्द शुरू करेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बजट से पहले आरबीआई ने दी 6 फ्री सर्विसेज, 1 जुलाई से मिलेगा
2 PNB Scam: नीरव मोदी को बड़ा झटका, नहीं मिली जमानत
3 IRCTC: नॉन इंटरलॉकिंग के चलते रद्द हुई 20 ट्रेनें, कई ट्रेनों रूट्स भी डायवर्ट, यहां देखें पूरी लिस्ट