ताज़ा खबर
 

Jio सिम के लिए नहीं लगनी पड़ेगी लंबी लाइन, इस तरह होगी होम डिलिवरी

सिम खरीदने के लिए लोग लंबी लाइनों में भी लगने को तैयार हैं। वहीं जिन्हें सिम मिल जा रहा है उन्हें सिम के एक्टिवेशन में भी दिक्कत आ रही है।

Author September 27, 2016 12:33 PM
Reliance Jio 4G sim के लिए रिलायंस स्‍टोर्स पर लंबी लाइनें लगी। (Photo: PTI)

रिलायंस जियो 4जी सिम पिछले दो महीने से काफी चर्चाओं में रहा है। कंपनी की ओर से दिए जा रहे 31 दिसंबर तक के मुफ्त प्लान और आगे दी जाने वाली सस्ती इंटरनेट और मुफ्त कॉलिंग सर्विस की वजह है कि इसे खरीदने के लिए लोग लंबी लाइनों में भी लगने को तैयार हैं। वहीं जिन्हें सिम मिल जा रहा है उन्हें सिम के एक्टिवेशन में भी दिक्कत आ रही है। लेकिन जल्द ही ग्राहकों को इस दिक्कत से छुटकारा मिल सकता है।

इस तरह होगी डिलिवरी:

एक टेक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) सिम के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू करने जा रही है, जिसके बाद ग्राहकों को सिम कार्ड घर पर डिलिवर किए जाएंगे। रिपोर्ट में कहा गया, “सिम कार्ड की डिलिवरी 5 से 7 दिन के अंदर हो जाया करेगी।” वेबसाइट के मुताबिक, लोग जियो वेबसाइट पर जाकर अपना सिम बुक करा सकते हैं। जहां कुछ जानकारी देने के बाद रजिस्ट्रेशन हो जाएगा। इसके बाद कंपनी आवेदनकर्ता को 5 से 7 दिनों में सिम उसके घर के पते पर भिजवा देगी।

रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस ने इसकी टेस्टिंग शुरू कर दी है और जल्द ही मेट्रो शहरों में इस सुविधा को लॉन्च कर सकती है। बता दें कि रिलायंस जियो का 4जी सिम मुफ्त में मिल रहा है। जिसके साथ कंपनी जियो वेल्कम ऑफर के तहत 31 दिसंबर 2016 तक के लिए अनलिमिटेड डेटा, वॉयस कॉलिंग, एसएमएस और जियो ऐप्स जैसी सुविधा दे रही है। जियो सिम रिलायंस के डिजिटल या मिनी स्टोर्स जैसी सीमित जगहों पर ही उपलब्ध है, जिसे खरीदने के लिए अधिकतर ग्राहकों लंबी लाइन में लगना पड़ रहा है।

Read Also: इस आसान ट्रिक से जानिए आपके फोन में जियो सिम काम करेगी या नहीं

फिलहाल सिम खरीदने का ये है तरीका :

इसके लिए आपको MyJio app डाउनलोड करना होगा।
जब आप ऐप खोलेंगे, वहां दिए गए ऑप्शन ‘Get Jio Sim’ पर क्लिक करें।
यहां आपको फोन पर एक कोड मिलेगा। ऑफर कोड के साथ आपको रिलायंस स्टोर पर जाना होगा।
साथ में आपको आईडी प्रूफ, फोटो भी ले जानी होगी।
कुछ औपचारिकताएं पूरी किए जाने के बाद आपको जियो सिम मिल जाएगी।

Read Also:  दगा दे रही रिलायंस जियो 4जी की स्‍पीड, 21 दिन में ही यह हाल है तो 31 दिसंबर के बाद क्‍या होगा?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Jio की 90 फीसदी तक कॉल हो रही फेल, TRAI ने दी एक्शन की धमकी
2 गैलेक्सी नोट मुद्दा: डीजीसीए अधिकारियों से मिले सैमसंग के एग्ज़ेक्यूटिव
3 हुंदै मोटर के 50000 श्रमिकों ने की हड़ताल, करीब 12 साल में पहली बार हुआ ऐसा