ताज़ा खबर
 

बिजनेसमैन शेखर बजाज के फ्लैट में लगी आग, दो लोगों की मौत

दक्षिण मुंबई के पॉश इलाके में एक रिहायशी इमारत के डुपलेक्स फ्लैट में आज भीषण आग लग गई जिसमें दो लोगों की मौत हो गई । यह फ्लैट उद्योगपति शेखर बजाज का है ।
Author मुंबई | October 19, 2016 04:54 am
हरियाणा।

दक्षिण मुंबई के पॉश इलाके में एक रिहायशी इमारत के डुपलेक्स फ्लैट में आज भीषण आग लग गई जिसमें दो लोगों की मौत हो गई । यह फ्लैट उद्योगपति शेखर बजाज का है ।
बृहन्नमुंबई नगर निगम के आपदा नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी के मुताबिक, बजाज इलेक्ट्रिकल्स के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक शेखर बजाज के अपार्टमेंट में सुबह 6:45 बजे आग लगी । यह अपार्टमेंट कफ परेड में मेकर टॉवर की 20वीं और 21वीं मंजिल पर है । बजाज परिवार के दो नौकरों की इस घटना में मृत्यु हो गई, जबकि पुलिस एवं दमकलकर्मियों ने इमारत में रहने वाले 14 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया । वरिष्ठ पुलिस इंस्पेक्टर दीपक पाटिल ने पीटीआई-भाषा को बताया कि अय सरोज (21) और कुंदन ओमप्रकाश सिंह (23) की आग में झुलसने से मौत हो गई । बजाज, उनके परिजन एवं अन्य लोगों को बचा लिया गया । पुलिस ने बताया कि एक अंदरूनी सीढ़ी के जरिए आग 20वीं मंजिल से 21वीं मंजिल तक फैल गई । बिजली की वायरिंग, बिजली के उपकरण, दरवाजे, लकड़ी के फर्नीचर, घर के साजो-सामान वगैरह को नुकसान पहुंचा ।


25 मंजिला इस इमारत में हर मंजिल पर दो फ्लैट बने हैं ।
इसी इमारत में रहने वाली जानीमानी लेखिका-स्तंभकार शोभा डे ने कहा, ‘‘दमकलकर्मियों ने बेहतरीन काम किया । उन्होंने प्रभावी तरीके से इसे संभाला और आग पर जल्द ही काबू पा लिया….वरना काफी बुरी स्थिति हुई होती ।’ डे ने कहा, ‘‘दो लोगों की जान चली गई……यह हर किसी के लिए जागने का वक्त है । मुंबई की उच्च्ंची इमारतों में रहने वालों को नुकसान के बारे में जागरूक होना चाहिए ।’ आग लगने के कारणों का पता अब तक नहीं चल सका है ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.