ताज़ा खबर
 

चिप डिजाइनर ARM का 32 अरब डालर में अधिग्रहण करेगा सॉफ्टबैंक

जापान की मोबाइल क्षेत्र की दिग्गज सॉफ्टबैंक ने आईफोन की चिप डिजाइनर एआरएम होल्डिंग्स का करीब 24.3 अरब पाउंड :लगभग 32 अरब डालर: में अधिग्रहण करने की सहमति दी है।
Author लंदन | July 18, 2016 17:20 pm
finanial express Photo

जापान की मोबाइल क्षेत्र की दिग्गज सॉफ्टबैंक ने आईफोन की चिप डिजाइनर एआरएम होल्डिंग्स का करीब 24.3 अरब पाउंड :लगभग 32 अरब डालर: में अधिग्रहण करने की सहमति दी है। यह ब्रेक्जिट के बाद ब्रिटेन के लिए एक बड़ा निवेश होगा।

सॉफ्टबैंक के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यकारी मासायोशी सन ने कहा, ‘‘हम हमेशा से एआरएम का एक बेहद प्रतिष्ठित प्रौद्योगिकी कंपनी के रूप में सम्मान करते रहे हैं और यह अपने क्षेत्र में सबसे आगे है।

सन ने कहा कि यह सौदा ब्रिटेन के प्रति सॉफ्टबैंक की मजबूूत प्रतिबद्धता को दर्शाता है। ब्रिटेन के नए वित्त मंत्री फिलिप हैमंड ने इस बड़े सौदे की सराहना की है। यह सौदा देश में वृद्धि की रफ्तार धीमी पड़ने की चेतावनी के बीच हो रहा है।

सन ने कहा कि इस सौदे के हिसाब से ब्रिटेन के समूह का मूल्यांकन 32 अरब डालर या 29 अरब यूरो बैठता है। हैमंड ने अलग से बयान में कहा कि यह 24 अरब पाउंड का निवेश एशिया से ब्रिटेन में सबसे बड़ा निवेश है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.