ताज़ा खबर
 

‘Make in Madhya Pradesh’ के लिए शिवराज सरकार ने किया CII के साथ करार

मध्यप्रदेश में ‘मेक इन मध्यप्रदेश’ के लिए राज्य सरकार की ओर से ‘मध्य प्रदेश ट्रेड एंड इंवेस्टमेंट फैसिलिटेशन कॉरपोरेशन (एमपीट्रायफेक)’ ने भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआइआइ) के साथ बतौर राष्ट्रीय भागीदार बनने का अनुबंध (एमओयू) किया है।

Author भोपाल | Updated: July 19, 2016 11:42 PM
Shivraj Singh Chouhan, US Companies, US Invest Madhya Pradesh, Shivraj Singh Chouhan News, Shivraj Singh Chouhan latest newsमध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (पीटीआई फाइल फोटो)

मध्यप्रदेश में ‘मेक इन मध्यप्रदेश’ के लिए राज्य सरकार की ओर से ‘मध्य प्रदेश ट्रेड एंड इंवेस्टमेंट फैसिलिटेशन कॉरपोरेशन (एमपीट्रायफेक)’ ने भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआइआइ) के साथ बतौर राष्ट्रीय भागीदार बनने का अनुबंध (एमओयू) किया है। विभाग के जनसंपर्क अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि राज्य के उद्योग, रोजगार और वाणिज्य मंत्री राजेंद्र शुक्ल की मौजूदगी में सोमवार को इस अनुबंध पर हस्ताक्षर किए गए। इस पर ट्रायफेक की ओर से प्रबंध महानिदेशक डीपी आहूजा ने और सीआइआइ क्षेत्रीय निदेशक(पश्चिमी क्षेत्र) स्वागत मुखर्जी ने हस्ताक्षर किए। इस अनुबंध का मुख्य उद्देश्य योजनाबद्ध तरीके से प्रदेश का देश-विदेश में प्रचार कर उसकी ब्रांडिंग करना और राज्य में निवेश आकर्षित करना है। इस अनुबंध के तहत सीआइआइ, ट्रायफेक की राष्ट्रीय सहयोगी होगी।

अनुबंध में सीआइआइ द्वारा राज्य की प्राथमिकताओं के लिए अपेक्षित सहयोग प्रदान किए जाने का प्रावधान है। अनुबंध में सीआइआइ राज्य में घरेलू और विदेशी निवेश आकर्षित करने की योजना बनाने, विश्व की प्रमुख इकाइयों को राज्य में उद्योग स्थापना करने के लिए लाने, कारोबार सुगमता और राज्य की नीतियों पर सुधारात्मक कार्य करके मध्यप्रदेश को कारोबार व निवेश के लिए आकर्षक राज्य के तौर पर प्रदर्शित करने में सहयोग देगी। इसके अलावा 2016 के वैश्विक निवेशक सम्मेलन (जीआइएस) के मुख्य आयोजन और उसके पूर्व आयोजनों के माध्यम से निवेशकों से लगातार संपर्क स्थापित करना भी इस अनुबंध में शामिल है।

Next Stories
1 चीन से बराबरी करने में अभी सालों लग जाएंगेः रघुराम राजन
2 निवेश के लिए दुनिया की भारत पर निगाह: वैंकेया नायडू
3 शेयर बाजारों में 12 प्रतिशत तक निवेश कर सकता है ईपीएफओ: बंडारू दत्तात्रेय
यह पढ़ा क्या?
X