ताज़ा खबर
 

IRCTC, ICICI बैंक, भारत पेट्रोलियम समेत इन कंपनियों के शेयरों में कर सकते हैं बंपर कमाई, जानें- किन शेयरों पर मिल सकता है डबल मुनाफा

Investment In Share Market: रेलवे के टिकट, कैटरिंग समेत अन्य कई सुविधाओं के काम को संभालने वाली कंपनी आईआरसीटीसी का शेयर सदाबहार माना जा रहा है। मंगलवार को यह 1,618 रुपये पर कारोबार कर रहा था।

प्रतीकात्मक तस्वीर

Share market investing tips: क्या आप शेयर बाजार में निवेश करना चाहते हैं? दरअसल उतार-चढ़ाव के खेल को समझे बिना शेयर बाजार में पैसे लगाना घातक साबित हो सकता है। ऐसे में हमें मार्केट, संबंधित कंपनी पर मार्केट के असर समेत तमाम तरह की चीजों को समझने की जरूरत है। इसके बाद ही किसी कंपनी के शेयर खरीदने चाहिए। दिसंबर तिमाही में ऐसी करीब 120 कंपनियां थी, जिनके शेयरों में दोगुने तक का इजाफा देखा गया। आप भी इनमें से कुछ कंपनियों के शेयरों पर दांव चल सकते हैं। आइए जानते हैं कौन सी हैं ये कंपनियां…

शेयर मार्केट की स्कोरिंग मशीन है IRCTC:  रेलवे के टिकट, कैटरिंग समेत अन्य कई सुविधाओं के काम को संभालने वाली कंपनी आईआरसीटीसी का शेयर सदाबहार माना जा रहा है। मंगलवार को यह 1,618 रुपये पर कारोबार कर रहा था। दिसंबर तिमाही में आईआरसीटीसी के शेयर में 100 फीसदी से ज्यादा का प्रॉफिट मिला था।

बैंकों के शेयरों में भी अच्छा मुनाफा: बैंकिंग की यदि बात की जाए तो आप आईसीआईसीआई बैंक, बंधन बैंक, सिंडिकेट बैंक, कॉरपोरेशन बैंक और युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के शेयरों में दांव चल सकते हैं। दिसंबर तिमाही में इन बैंकों के शेयरों ने 100 पर्सेंट के करीब मुनाफा बटोरा।

अडानी और भारत पेट्रोलियम के शेयर भी अच्छे: एनर्जी कंपनियों की बात करें तो अडानी गैस, भारत पेट्रोलियम, इंडियन ऑयल और एनएचपीसी जैसी कंपनियों के शेयरों में आप मुनाफा बटोर सकते हैं। इन कंपनियों ने दिसंबर तिमाही में 100 फीसदी के करीब प्रॉफिट हासिल कर अपना दम दिखाया।

माइक्रोफाइनेंस कंपनियां दे रहीं बड़ा फायदा: यही नहीं माइक्रोफाइनेंस कंपनी उज्जीवन ने भी शेयर बाजार में जोरदार प्रदर्शन किया है। दिसंबर तिमाही में कंपनी के शेयरों में 100 फीसदी से ज्यादा का उछाल देखने को मिला है। इसी तरह एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयरों में भी मुनाफा बटोरा जा सकता है।’

इन कंपनियों के शेयर भी हैं फायदे का सौदा: इनके अलावा जेके सीमेंट, जेके लक्ष्मी सीमेंट, बिरला कॉरपोरेशन, क्लॉथिंग कंपनी कैंटाबिल, उदय ज्वेलरी इंडस्ट्रीज और हिंदुस्तान कंस्ट्रक्शन जैसी कंपनियों के शेयर भी आपके लिए फायदे का सौदा हो सकते हैं।

Next Stories
1 Vodafone Idea ने बंद किया काम तो बैंक, रोजगार समेत अर्थव्यवस्था पर होंगे कई संकट, यूं जीतकर भी हार सकती है सरकार
2 Consumer spending: उपभोक्ता खर्च में 40 साल में पहली बार गिरावट बताने वाली रिपोर्ट नहीं होगी जारी
ये पढ़ा क्या?
X