ताज़ा खबर
 

अदार पूनावाला ने इस कंपनी में बेची अपनी पूरी हिस्सेदारी, 118 करोड़ का हुआ सौदा

अदार पूनावाला ने पैनेसिया बोयोटेक में अपनी पूरी 5.15 प्रतिशत हिस्सेदारी खुले बाजार में किये गये सौदे के तहत 118 करोड़ रुपये में बेच दी।

बीते कुछ दिनों से अदार पूनावाला और उनका परिवार लंदन में है (Photo-Indian Express )

कोरोना महामारी की वैक्सीन बना रहे सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के सीईओ अदार पूनावाला ने एक अहम डील की है। इस डील के तहत पूनावाला को 118 करोड़ रुपये मिले हैं। अदार पूनावाला ने ये डील ऐसे समय में की है जब उनके परिवार पर देश छोड़कर भागने का आरोप लग रहा है।

क्या है डील: पूनावाला ने पैनेसिया बोयोटेक में अपनी पूरी 5.15 प्रतिशत हिस्सेदारी खुले बाजार में किये गये सौदे के तहत 118 करोड़ रुपये में बेच दी। बंबई शेयर बाजार (बीएसई) आंकड़ों के मुताबिक पूनावाला ने पैनेसिया के 31,57,034 शेयरों को 373.85 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बेच दिया जिससे उन्हें कुल 118.02 करोड़ रुपये प्राप्त हुए। इन शेयरों को इसी भाव पर एक अलग सौदे में एसआईआई ने खरीद लिया। पैनेसिया के मार्च 2021 के शेयरहोल्डिंग आंकड़ों के मुताबिक पूनावाला और एसआईआई कंपनी में क्रमश: 5.15 प्रतिशत और 4.98 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ सार्वजनिक शेयरधारक थे।

लंदन में पूनावाला का परिवार: आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों से अदार पूनावाला और उनका परिवार लंदन में है। दरअसल, भारत में कोविड-19 की वैक्‍सीन बना रही कंपनी सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (SII) पूनावाला समूह का हिस्‍सा है। ऐसे में लंदन जाने की खबर पर सवाल भी उठे। (ये पढ़ें-जब जेपी ग्रुप से अचानक टूट गई अनिल अंबानी के कंपनी की डील, बताई थी ये वजह)

इन सवालों का जवाब देते हुए अदार के पिता साइरस पूनावाला ने बताया कि हर साल की तरह इस बार भी मई के महीने में गर्मी की छुट्टियां बिताने लंदन गए हैं। देश छोड़कर जाने का सवाल ही नहीं है। साइरस पूनावाला ने कहा कि यह बात ‘झूठी और दुर्भावनापूर्ण’ है। (ये पढ़ें-मुकेश अंबानी से ज्यादा है इन दो भाइयों की सैलरी, रिलायंस में मिली है बड़ी जिम्मेदारी)

कोविशील्ड बना रही पूनावाला की कंपनी: आपको बता दें कि पूनावाला की सीरम इंस्टीट्यूट कोरोना की वैक्सीन कोविशील्ड बना रही है। इस वैक्सीन को लेकर अदार पूनावाल पर कई राजनेताओं और शक्तिशाली व्यक्तियों का दबाव भी आया। अदार पूनावाला ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन पर टीकों की आपूर्ति के लिए दबाव बनाने की कोशिश की जा रही थी।

दुनिया के बड़े अमीरों में शुमार: अदार के पिता साइरस पूनावाला दुनिया के बड़े अरबपतियों में शुमार हैं। उनकी कुल दौलत 13.2 बिलियन डॉलर के करीब है।

Next Stories
1 PM-Kisan: लाभार्थी नहीं, फिर भी आपके बैंक अकाउंट में आए हैं 2000 रुपये, अब करना होगा ये काम
2 Jio के बाद अब Airtel की चांदी, जानिए नए ग्राहक जोड़ने के मामले में कौन रहा आगे
3 कोरोना से पहले चलती थीं 17,068 मेल-एक्‍सप्रेस ट्रेनें, अब चल रहीं 1005
ये पढ़ा क्या?
X