ताज़ा खबर
 

जीएसटी देशभर में लागू होने से सेंसेक्स में आई तेजी

जीएसटी के देशभर में गति पकड़ने से सेंसेक्स में तेजी का रुख मुंबई, चार जुलाई (भाषा) देश में माल एवं सेवाकर (जीएसटी) व्यवस्था के अमल में आने को लेकर जो शुरुआती आशंकायें थी वह अब छंटने लगी हैं।

मुंबई | July 4, 2017 11:37 AM

जीएसटी के देशभर में गति पकड़ने से सेंसेक्स में तेजी का रुख मुंबई, चार जुलाई (भाषा) देश में माल एवं सेवाकर (जीएसटी) व्यवस्था के अमल में आने को लेकर जो शुरुआती आशंकायें थी वह अब छंटने लगी हैं। बाजार में भी इसका एहसास दिख रहा है। यही वजह है कि बंबई शेयर बाजार में आज लगातार दूसरे दिन कारोबार की शुरुआत तेजी के साथ हुई और संवेदी सूचकांक 132 अंक ऊंचा रहा। धातु, बैंकिग और रीयल्टी क्षेत्र के शेयरों में तेजी का रुख रहा।

एशियाई बाजारों में भी तेजी का रुख देखा गया। अमेरिका में कल कारोबार की समाप्ति पर सूचकांक रिकार्ड ऊंचाई पर बंद हुआ। बंबई शेयर बाजार का 30-शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक शुरुआती कारोबार में 131.84 अंक यानी 0.42 प्रतिशत ऊंचा रहकर 31,353.46 अंक पर पहुंच गया। धातु, रीयल्टी, बिजली, टिकाऊ उपभोक्ता सामान, तेल एवं गैस, आटो और बैंकिग में तेजी का रुख रहा।

पिछले तीन कारोबारी सत्रों में सूचकांक में 387.30 अंक की तेजी आ चुकी है। जीएसटी व्यवस्था लागू होने से बाजार में सकारात्मक माहौल बना हुआ है।
नेशनल स्टाक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी सूचकांक भी आज शुरुआती दौर में 35.65 अंक यानी 0.37 प्रतिशत बढ़कर 9,650.65 अंक पर पहुंच गया।
लाभ दर्ज करने वाले प्रमुख शेयरों में रिलायंस इंडस्ट्रीज, अदाणी पोट्रर्स, टाटा मोटर्स, आईसीआईसीआई बैंक और ओएनजीसी का शेयर मूल्य 1.61 प्रतिशत तक ऊंचा बोला गया।

एशियाई बाजारों में जापान का निक्केई सूचकांक 0.43 प्रतिशत ऊंचा रहा जबकि हांग कांग का हेंग सेंग सूचकांक 0.05 प्रतिशत बढ गया। शंघाई का कंपोजिट सूचकांक हालांकि 0.49 प्रतिशत नीचे रहा।  अमेरिका का डाऊ जोंस इंडस्ट्रियल एवरेज कल कारोबार की समाप्ति पर 0.61 प्रतिशत चढ़कर रिकार्ड ऊंचाई पर बंद हुआ।

Next Stories
1 सुस्ती की जमी
2 7वां वेतन आयोग: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, जुलाई की सैलरी में मिल सकता है बढ़ा हुआ HRA
3 देशभर के शेयर बाजारों में आई तेजी, सेंसेक्‍स 300 अंक तो निफ्टी ने 94 अंकों की लगाई छलांग
ये पढ़ा क्या?
X