ताज़ा खबर
 

शेयर बाजार अपडेट, 7 दिसंबर 2017: 149 प्वाइंट्स के सुधार के साथ खुला सेंसेक्स, निफ्टी में भी बढ़त

Nifty, NSE, BSE Share/Stock Price Today: बिजली, तेल एवं गैस, पूंजीगत सामान और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम के नेतृत्व में अलग-अलग क्षेत्रों के सूचकांक में 1.20 प्रतिशत तक की तेजी देखी गई।
Author मुंबई | December 7, 2017 11:26 am
मंगलवार को गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार।

एशियाई बाजारों से सकारात्मक रुख के बीच निवेशकों की ओर से लिवाली के चलते गुरुवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में 149 अंक का सुधार देखा गया। बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक शुरुआती कारोबार में 149.05 अंक यानी 0.46 प्रतिशत सुधरकर 32,746.23 अंक पर पहुंच गया। बिजली, तेल एवं गैस, पूंजीगत सामान और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम के नेतृत्व में अलग-अलग क्षेत्रों के सूचकांक में 1.20 प्रतिशत तक की तेजी देखी गई।

रिजर्व बैंक की ओर से मुख्य नीतिगत दरों के मोर्चे पर यथास्थिति कायम रखने और मुद्रास्फीति के अनुमान को बढ़ाने के कारण बुधवार के कारोबारी दिन में सेंसेक्स में 205 अंक की गिरावट देखी गई थी। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी सूचकांक भी गुरुवार को शुरुआती दौर में 49.25 अंक यानी 0.49 प्रतिशत बढ़कर 10,093.35 अंक पर पहुंच गया। टाटा स्टील, एलएंडटी, हीरो मोटो कॉर्प, अडाणी पोर्ट, बजाज आटो, मारुति सुजुकी, हिंदुस्तान यूनिलीवर, भारती एयरटेल, एनटीपीसी, पावर ग्रिड, एक्सिस बैंक, एसबीआई और एक्सिस बैंक सबसे ज्यादा फायदे में रहें, इनमें 1.32 प्रतिशत तक की बढ़त देखी गई।

शेयर ब्रोकरों ने कहा कि घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) की ओर से लिवाली और अन्य एशियाई बाजारों से सकरात्मक रुख मिलने के चलते बाजार में तेजी देखने को मिली। एशियाई बाजारों में हांग कांग का हेंग सेंग सूचकांक 0.10 प्रतिशत बढ़ा जबकि जापान का निक्केई सूचकांक शुरुआती कारोबार में 1.27 प्रतिशत चढ़ा। हालांकि शंघाई कंपोजिट सूचकांक 0.52 प्रतिशत नीचे रहा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.