Sensex climbs 120 points ahead of RBI policy meet - Jansatta
ताज़ा खबर
 

सेंसेक्स में 120 अंक की तेजी

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा कल जारी की जाने वाली मौद्रिक नीति में नीतिगत दरों में कटौती की उम्मीद के मद्देनजर आज शेयर बाजार में निवेशकों की खरीदारी का दौर बना हुआ है और शुरूआती कारोबार में सेंसेक्स में करीब 120 अंक की बढ़ोतरी देखी गई है।

Author मुंबई | December 6, 2016 2:17 PM
Bystanders and traders outside the Bombay Stock Exchange (BSE) watch stock prices on a digital broadcast during intra-day trade in Mumbai on Monday. Express Photo by Amit Chakravarty. 29.06.2015. Mumbai.

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा कल जारी की जाने वाली मौद्रिक नीति में नीतिगत दरों में कटौती की उम्मीद के मद्देनजर आज शेयर बाजार में निवेशकों की खरीदारी का दौर बना हुआ है और शुरूआती कारोबार में सेंसेक्स में करीब 120 अंक की बढ़ोतरी देखी गई है। इटली में छायी राजनीतिक अस्थिरता के चलते एशियाई बाजारों में स्थिरता के रूख से भी घरेलू बाजार में लिवाली का रूख देखा जा रहा है।
तीस कंपनियों के शेयरों पर आधारित बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज 119.88 अंंक यानी 0.45 प्रतिशत चढ़कर 26468.98 अंक पर खुला। यह बढ़ोतरी रीयल्टी, बिजली, तेल एवं गैस, पूंजीगत सामान, सार्वजनिक उपक्रमों और सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियों के शेयरों में तेजी के चलते देखी गई है। पिछले सत्र के कारोबार में सेंसेक्स 118.44 अंक चढ़ा था।

इसी प्रकार नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 45.30 अंक यानी 0.55 प्रतिशत चढ़कर 8174.05 अंक पर खुला। ब्रोकरों के अनुसार रिजर्व बैंक की द्वैमासिक मौद्रिक नीति समीक्षा को देखते हुए निवेशकों और घरेलू सांस्थानिक निवेशकों ने अपने सौदों को बढ़ाया जिसके चलते शेयर बाजार को समर्थन मिल रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App