ताज़ा खबर
 

वैश्विक संकेतों से सेंसेक्स 258 अंक ऊंचा

अमेरिका में फेडरल रिजर्व की ब्याज दरें बढ़ाने की उम्मीदें कमजोर हुई है। इससे धारणा में सुधार हुआ। जापान का निक्केई सूचकांक शुरुआती कारोबार में 0.39 प्रतिशत बढ़ गया।

Author मुंबई | September 16, 2016 1:07 PM
शेयर बाजार (फाइल फोटो)

बंबई शेयर बाजार (बीएसई) में शुक्रवार (16 सितंबर) को लगातार तीसरे दिन शेयरों में तेजी का रुख रहा। शुरुआती कारोबार में बीएसई का बेंचमार्क सेंसेक्स 258 अंक ऊंचा रहा। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी फिर से 8,800 अंक के स्तर पर पहुंच गया। सकारात्मक वैश्विक संकेतों और विदेशी कोषों तथा कारोबारियों की सतत खरीदारी से बाजार को समर्थन मिला। बीएसई का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक आज शुरुआती दौर में 258.59 अंक यानी 0.91 प्रतिशत ऊंचा रहकर 28,671.48 अंक रहा। ऑटोमोबाइल, बैंकिंग क्षेत्र के शेयरों की अगुवाई में विभिन्न सूचकांक में तेजी का रुख रहा। एनएसई का निफ्टी 73.65 अंक यानी 0.84 प्रतिशत बढ़कर 8,816.20 अंक पर पहुंच गया।

शेयर ब्रोकरों का कहना है कि खरीदारी गतिविधियां बढ़ी हैं। एशियाई बाजारों में भी मजबूती का रुख देखा गया है। उधर, अमेरिका में फेडरल रिजर्व की ब्याज दरें बढ़ाने की उम्मीदें कमजोर हुई है। इससे धारणा में सुधार हुआ। जापान का निक्केई सूचकांक शुरुआती कारोबार में 0.39 प्रतिशत बढ़ गया। चीन, हांगकांग, मलेशिया, दक्षिण कोरिया और ताइवान में सार्वजनिक अवकाश होने पर बाजार बंद रहे। अमेरिका का डाउ जोंस औद्योगिक औसत सूचकांक गुरुवार को 0.99 प्रतिशत ऊंचा रहकर बंद हुआ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App