ताज़ा खबर
 

Honda Activa: सिर्फ 25 हजार में मिल रही स्कूटी, नई की कीमत करीब 70 हजार रुपये

सेकेंड हैंड कार और बाइक बेचने वाले प्लेटफॉर्म ड्रूम पर आपको साल 2013 मॉडल की Honda Activa 110cc स्कूटी 25 हजार रुपये में मिल जाएगी।

होंडा एक्टिवा 20 हजार रुपये में मिल रही है (File Photo-Droom )

दो पहिया के कुछ शौकीन लोगों को बाइक से ज्यादा स्कूटी पसंद होती है। नई स्कूटी के लिए आपको 50 हजार से 1 लाख रुपये तक खर्च करने पड़ेंगे।

अगर आप नई स्कूटी खरीदने के लिए पैसे नहीं जुटा पा रहे हैं और आपको इसकी जरूरत है तो सेकेंड हैंड के विकल्प पर विचार करना चाहिए। सेकेंड हैंड में कई स्कूटी 25 हजार रुपये के रेंज में मिल जाएंगी। इसे खरीदकर आप तत्काल अपनी जरूरतों को पूरी कर सकते है। आज हम आपको ऐसी ही स्कूटी के बारे में बताएंगे जिनकी कीमत 30 हजार रुपये तक है।

Honda Activa: सेकेंड हैंड कार और बाइक बेचने वाले प्लेटफॉर्म ड्रूम पर आपको साल 2013 मॉडल की Honda Activa 110cc स्कूटी 25 हजार रुपये में मिल जाएगी। वेबसाइट की जानकारी के मुताबिक ये स्कूटी 18 हजार किलोमीटर चल चुकी है। वहीं, इसे दिल्ली में पहले ओनर द्वारा बेचा जा रहा है। इस स्कूटी की माइलेज 55 kmpl, इंजन 109cc, मैक्स पावर 8 bhp और व्हील साइज 10 इंच का है।

स्कूटी के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एंटी थेफ्ट अलार्म की सुविधा है। इस स्कूटी में किक और इलेक्ट्रिक स्टार्ट के फीचर मौजूद हैं। इसका ड्रम ब्रेक सिस्टम है। वहीं, डायमेंशन की बात करें तो व्हीलबेस 1238 एमएम, चौड़ाई 710 एमएम, लंबाई 1761 एमएम, उंचाई 1147 एमएम और ग्राउंड क्लीयरेंस 153 एमएम है। (सिर्फ 4 लाख रुपये में मिल रही मारुति की कार, जानिए कितनी देनी होगी EMI)

सेकेंड हैंड के लिए टिप्स: अगर आप सेकेंड हैंड स्कूटी खरीदने जा रहे हैं तो इससे पहले कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखें। मसलन, आपको डॉक्युमेंट चेक करना होगा और इसे वेरिफाई भी कराना होगा। इससे आपको ये आइडिया लग जाएगा कि गाड़ी चोरी की तो नहीं हैं। इसके अलावा आपको ये सुनिश्चित करना होगा कि स्कूटी पर किसी तरह का लोन या ईएमआई तो नहीं है। स्कूटी में डेंट को भी चेक कर लें। इसी तरह, किसी मैकेनिक या अन्य अनुभवी ड्राइवर के जरिए टेस्ट ड्राइव करा कर कंडीशन की जांच कर लें।

नई की कीमत कितनी: अगर नई होंडा एक्टिवा खरीदने की योजना बना रहे हैं तो इसके लिए आपको 70 हजार रुपये तक खर्च करने पड़ सकते हैं। देश की राजधानी दिल्ली में होंडा एक्टिवा के दो मॉडल STD और DLX हैं। STD मॉडल की एक्स शोरूम की कीमत करीब 68 हजार रुपये है। वहीं, DLX को खरीदने के लिए 70 हजार रुपये से ज्यादा खर्च करने होंगे। आपको बता दें कि ये होंडा की नई एक्टिवा के कई अपग्रेडेड फीचर्स हैं। (ये पढ़ें—सिर्फ 4 लाख रुपये के बजट में Mahindra Bolero घर ले जाने का मौका)

Next Stories
1 नवीन जिंदल की JSPL पर 26 हजार करोड़ रुपये का कर्ज, कंपनी ने बताया आगे का प्लान
2 कोरोना काल में भी मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल का दबदबा, मिली ये सफलता
3 कर्ज कम करने में जुटे अनिल अंबानी को झटका, इन 2 कंपनियों को बड़ा घाटा
ये पढ़ा क्या?
X