ताज़ा खबर
 

प्रोसेसिंग फीस में छूट और ब्याज में राहत, लोन पर एसबीआई ने दिए कई ऑफर, जानें- कैसे मिलेगा लाभ

त्योहारी सीजन में क्रेडिट डिमांड को बढ़ाने के लिए भारतीय स्टेट बैंक ने लोन पर कई तरह के ऑफर दिए हैं। प्रोसेसिंग फीस में छूट के साथ ही देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक होम लोन के ब्याज पर 10 बेसिस पॉइंट्स की छूट भी दे रहा है।

भारतीय स्टेट बैंक ने लोन पर पेश किए कई ऑफर

त्योहारी सीजन में क्रेडिट डिमांड को बढ़ाने के लिए भारतीय स्टेट बैंक ने लोन पर कई तरह के ऑफर दिए हैं। प्रोसेसिंग फीस में छूट के साथ ही देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक होम लोन के ब्याज पर 10 बेसिस पॉइंट्स की छूट भी दे रहा है। खासतौर पर कार लोन, पर्सनल लोन और गोल्ड लेने वाले कर्जधारक यदि एसबीआई के योनो ऐप से आवेदन करेंगे तो उन्हें प्रोसेसिंग फीस में छूट दी जाएगी। इसके अलावा होम लोन के ब्याज पर भी 10 बेसिस पॉइंट्स की छूट मिलेगी। देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक महज 7.5 फीसदी की दर से कार लोन दे रहा है। यही नहीं कुछ मॉडल्स पर बैंक की ओर से 100 पर्सेंट ऑन-रोड फाइनेंस की सुविधा दी जा रही है।

एसबीआई योनो पर ऐप के जरिए आवेदन पर छूट का एक मकसद यह भी है कि ग्राहकों को ज्यादा से ज्यादा डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ट्रांजेक्शन के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। बता दें कि कोरोना काल में बैंक की ओर से लोन जारी करने की रफ्तार में कमी आई है। जून तिमाही में आरबीआई के रिटेल लोन में 12.85 पर्सेंट का इजाफा हुआ है। वहीं कुल लोन कारोबार में 22 पर्सेंट की हिस्सेदारी रखने वाले होम लोन्स की मांग में 10.72 की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

यदि ग्राहक अप्रूव्ड प्रोजेक्ट में घर खरीद रहा है तो होम लोन पर उसे प्रोसेसिंग फीस में पूरी तरह से छूट प्रदान की जाएगी। इसके अलावा ग्राहकों के क्रेडिट स्कोर के आधार पर बैंक ब्याज में 10 बेसिस पॉइंट्स की छूट भी दे रहा है। यही नहीं योनो ऐप से आवेदन पर 5 बेसिस पॉइंट्स की अतिरिक्त छूट हासिल की जा सकती है। इस तरह होम लोन के ग्राहकों के पास 0.15 पर्सेंट छूट हासिल करने का मौका है।

अब गोल्ड लोन्स की बात करें तो ग्राहकों को 7.5 पर्सेंट ब्याज पर 36 महीने तक का समय कर्ज की अदायगी के लिए मिलेगा। इसके अलावा पर्सनल लोन भी बैंक 9.6 पर्सेंट की दर से मुहैया करा रहा है। हालांकि किसी भी लोन के ब्याज के निर्धारण में कर्जधारक का क्रेडिट स्कोर भी अहम भूमिका अदा करता है।

Next Stories
1 अडानी इंटरप्राइजेज का शेयर 25 सालों में हुआ 800 गुना, जानें- कैसे ‘इन्फ्रास्ट्रक्चर किंग’ बने गौतम अडानी
2 अनिल अंबानी ही नहीं इन कारोबारियों के लिए भी कर्ज बना जंजाल, जानें- कैसे गर्दिश में आए सितारे
3 भारत पेट्रोलियम के निजीकरण का कंपनी के चेयरमैन ने किया समर्थन, कहा- पेशेवर होगी कंपनी और बढ़ेगा निवेश
यह पढ़ा क्या?
X