ताज़ा खबर
 

SBI नेटबैंकिंग यूज करने वाले जरूर रजिस्‍टर करें मोबाइल नंबर, वर्ना यह सुविधा हो जाएगी बंद

'आॅनलाइन एसबीआई', स्टेट बैंक आॅफ इंडिया के द्वारा दी जाने वाली इंटरनेट बैंकिंग सुविधा है। इसे इंटरनेट सुविधा वाले किसी भी कंप्यूटर से संचालित किया जा सकता है।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फाइल फोटो)

क्या आप स्टेट बैंक आॅफ इंडिया के खाताधारक हैं? क्या आप उनकी नेट बैंकिंग सेवा का भी इस्तेमाल करते हैं? अगर हां, तो जल्दी कीजिए और अपना मोबाइल नंबर उनके साथ रजिस्टर करवा ​लीजिए। अगर आप 30 नवंबर 2018 तक ऐसा नहीं करवाते हैं तो आप इस साल एक दिसंबर से इस सुविधा का लाभ नहीं उठा पाएंगे।

स्टेट बैंक आॅफ इंडिया ने अपनी वेबसाइट के जरिए अपने ग्राहकों को सूचना दी है कि वे अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर को अपनी किसी भी करीबी शाखा पर जाकर जरूर रजिस्टर करवा लें। अगर वे अाखिरी तिथि तक ऐसा नहीं करवाते हैं तो इंटरनेट बैंकिंग सुविधा को ब्लॉक कर दिया जाएगा।

एसबीआई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लिखा है,” इंटरनेट बैंकिंग यूजर्स ध्यान दें, कृपया अपना मोबाइल नंबर हमारे साथ तत्काल रजिस्टर करवा लें। अगर आपने अपनी बैंक शाखा के जरिए ये पहले से नहीं करवा रखा है तो ये सुविधा 1 दिसंबर 2018 से बंद की जा सकती है।”

‘आॅनलाइन एसबीआई’, स्टेट बैंक आॅफ इंडिया के द्वारा दी जाने वाली इंटरनेट बैंकिंग सुविधा है। इसे इंटरनेट सुविधा वाले किसी भी कंप्यूटर से संचालित किया जा सकता है। हालांकि, इसके लिए आपका बैंक की किसी भी शाखा में खाता होना और इंटरनेट बैंकिंग सुविधा के लिए पंजीकृत होना बहुत जरूरी है।

बैंक की शाखा अपने ग्राहकों को पहले से तैयार किट देती है। इस किट में पहली बार लॉग इन करने के लिए यूजर नेम और पासवर्ड दिया होता है। अगर आप खुद ये किट बैंक आकर नहीं ले जा सकते हैं तो बैंक यूजर नाम आपको एसएमएस के जरिए भेजता है। इसके अलावा आपके रजिस्टर्ड एड्रेस पर पासवर्ड भी भेज दिया जाता है।

इसके बाद आप www.onlinesbi.com पर अपने यूजर नेम और पासवर्ड को डालकर बैंक की इंटरनेट बैंकिंग सुविधा का इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं बैंक का नेट बैंकिंग असिस्टेंट आपकी साइट पर हर प्रक्रिया को पूरी करने में मदद करेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App