ताज़ा खबर
 

बिजनेस के लिए आइडिया है लेकिन फंड नहीं! SBI ने बताया पैसे जुटाने का तरीका

SBI, SBI news, Apply for a Gold Loan: बैंक ने बताया है कि गोल्ड लोन के लिए ब्याज दर 8 फीसदी से भी कम 7.50% है। वहीं, ज्यादा पेपर वर्क की जरूरत नहीं होती है।

sbi, sbi gold loan, sbi newsगोल्ड लोन के लिए ज्यादा पेपर वर्क की जरूरत नहीं होती है। (Photo-indian express )

SBI, SBI news, Apply for a Gold Loan: कई बार लोगों के पास बिजनेस का आइडिया होता है लेकिन उसके पास पैसे नहीं होते हैं। ऐसे लोगों को देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई की ओर से एक खास आइडिया दिया गया है।

एसबीआई (SBI) के ट्वीटर अकाउंट पर दी गई जानकारी में कहा गया है कि इनवेस्टमेंट नहीं होने पर गोल्ड लोन लिया जा सकता है। बैंक ने बताया है कि गोल्ड लोन के लिए ब्याज दर 8 फीसदी से भी कम 7.50% है। वहीं, प्रोसेसिंग फीस भी नहीं लगेगा। गोल्ड लोन के लिए ज्यादा पेपर वर्क की जरूरत नहीं होती है। अगर आप लोन को इच्छुक हैं तो रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से कस्टमर केयर नंबर 7208933143 पर मिस्ड कॉल करें।

इसके अलावा 7208933145 पर “GOLD” मैसेज करने पर भी बैंक की ओर से संपर्क किया जाएगा। इससे ज्यादा जानकारी के लिए एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

योनो मर्चेंट ऐप पेश करने की योजना: इस बीच, एसबीआई ने कहा है कि उसकी सब्सिडरी एसबीआई पेमेंट्स योनो मर्चेंट ऐप पेश करने वाली है। बैंक ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। एसबीआई ने एक बयान में कहा कि योनो मर्चेंट ऐप देश में व्यापारियों के डिजिटलीकरण को बढ़ावा देगा।

बैंक ने कहा, ‘‘एसबीआई की योजना देश के लाखों व्यापारियों को मोबाइल आधारित डिजिटल भुगतान स्वीकार करने में योग्य बनाने को लेकर कम लागत वाली संरचना बहाल करने की है। इसके तहत अगले दो साल में देश भर में खुदरा व उपक्रम खंडों में दो करोड़ संभावित उपभोक्ताओं को लक्ष्य किया जायेगा।’’

बैंक ने कहा कि यह उत्तर-पूर्वी शहरों समेत टिअर तीन और चार शहरों में डिजिटल भुगतान की बुनियादी संरचना का विस्तार करने में मददगार होगा।

Next Stories
1 कोरोनिल से फिर चर्चा में बाबा रामदेव की पतंजलि, जानिए कंपनी के मुनाफे से लेकर कमाई तक का हिसाब
2 7th Pay Commission latest news: केंद्रीय कर्मचारियों की इस स्कीम में बढ़ी दिलचस्पी, 20 लाख से ज्यादा लोग जुड़े
3 बैंक पर पहले जुर्माना, अब 6 महीने का प्रतिबंध, RBI की सख्ती का ग्राहकों पर होगा ये असर
ये पढ़ा क्या?
X