ताज़ा खबर
 

Mega e-auction: बेहद सस्ती कीमत में खरीदें घर या प्लॉट, 5 मार्च से SBI दे रहा बड़ा मौका

SBI mega e-auction: एसबीआई अपनी बकाया की वसूली करने के लिए डिफॉल्टर्स की गिरवी रखी संपत्तियों की बिक्री करती है।

sbi, sbi e auctionएसबीआई का बड़ा तोहफा (Photo-IE )

SBI mega e-auction: अगर आप सस्ती कीमत में प्रॉपर्टी खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक शानदार मौका है। दरअसल, देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई (SBI) की ओर से सस्ती कीमत में प्रॉपर्टी की नीलामी की जा रही है। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

क्या है मामला: दरअसल, एसबीआई (SBI) अपनी बकाया की वसूली करने के लिए डिफॉल्टर्स की गिरवी रखी संपत्तियों की बिक्री करती है। ये वो संपत्ति होते हैं, जिनके मालिक लोन तो लिए होते हैं लेकिन समय पर चुका नहीं पाते हैं। ऐसे में बैंक (SBI) अपने बकाया की वसूली करता है। इस नीलामी की प्रक्रिया 5 मार्च को होगी। सोशल मीडिया पर दी गई जानकारी में एसबीआई (SBI) की ओर से नीलामी के बारे में बताया गया है।

एसबीआई (SBI)  की वेबसाइट के मुताबिक-बैंक के पास बंधक/ न्यायालय द्वारा कुर्क की गई अचल संपत्तियों की नीलामी के समय एसबीआई में हम अत्यंत पारदर्शिता से कार्य करते हैं तथा वे सभी प्रासंगिक जानकारियां उपलब्ध करवाते हैं जो बोली लगाने वालों को नीलामी में भाग लेने के लिए आकर्षक लग सकें।

हम नीलामी के लिए जारी सार्वजनिक सूचनाओं में सभी प्रासंगिक विवरण, स्थिति (संपत्ति पूर्ण स्वामित्व की है या पट्टे पर दी गई है) भी उपलब्ध करवाते हैं, उसका नाप, स्थान आदि जानकारी सहित अन्य प्रासंगिक विवरण देते हैं।

ई-नीलामी में भाग लेने के लिए ये चीजें हैं जरूरी: ई-नीलामी की नोटिस में दिए गए संबंधित संपत्ति के लिए अर्नेंस्ट मनी जमा (EMD) जरूरी है। इसके अलावा KYC डॉक्यूमेंट्स को संबंधित बैंक शाखा में दिखाना है। बोली लगाने वाले व्यक्ति डिजिटल हस्ताक्षर प्राप्त करने के लिए ई-नीलामीकर्ता अथवा अन्य प्राधिकृत एजेंसी से संपर्क कर सकते हैं।

संबंधित शाखा में ईएमडी जमा करने तथा केवाईसी दस्तावेज़ प्रस्तुत करने के पश्चात ई-नीलामीकर्ता बोली लगाने वालों के ईमेल आईडी पर लॉगिन आईडी तथा पासवर्ड भेजेंगे। बोलीकर्ता नीलामी के नियमों के अनुसार ई-नीलामी के दिन नीलामी के समय पर लॉगिन कर बोली लगा सकते हैं।

प्रॉपर्टी और बोली से जुड़ी जानकारी के लिए इन वेबसाइट पर जानकारी ले सकते हैं:

सी1 इंडिया प्राईवेट लिमिटेड https://www.bankeauctions.com/Sbi
ई-प्रोक्योरमेंट टेक्नोलॉजीज लिमिटेड: https://sbi.auctiontiger.net/EPROC/
प्रॉपर्टीज देखने के लिए : https://ibapi.in
नीलामी प्लेटफॉर्म : https://www.mstcecommerce.com/auctionhome/ibapi/index.jsp

Next Stories
1 कोरोनिल विवाद के बीच रामदेव की कंपनी ने पकड़ी रफ्तार, फरवरी में हो गया इतना मुनाफा
2 7th Pay Commission Latest News: होली से पहले कर्मचारियों को तोहफा, एकमुश्त मिलने वाली है रकम
3 दुनिया के दो बड़े अरबपतियों से मुकेश अंबानी की टक्कर! जानिए दौलत में कौन कहां टिकता है
ये पढ़ा क्या?
X