ताज़ा खबर
 

कोरोना मरीजों को SBI का तोहफा, मामूली ब्याज दर पर मिलेगा 5 लाख तक का कर्ज

एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा शुरू की। इस योजना का नाम कवच पर्सनल लोन है, जिसके तहत ग्राहक पांच लाख तक रुपये का कर्ज ले सकेंगे।

एसबीआई के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर (Photo-Reuters )

कोरोना के इस दौर में कई ऐसे लोग हैं जिन्हें नौकरी गंवानी पड़ी या फिर सैलरी पर कैंची चल गई। इस वजह से आर्थिक मोर्चे पर लोगों को कई ​तरह की दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं। हालांकि, अब इन दिक्कतों को दूर करने की कोशिश में देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने एक पहल की है।

5 लाख रुपये तक के लोन के लिए आवेदन: दरअसल, एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा शुरू की। इस योजना का नाम कवच पर्सनल लोन है, जिसके तहत ग्राहक पांच लाख तक रुपये का कर्ज ले सकेंगे। मतलब आप 5 लाख रुपये तक के लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। यह लोन उन्हें पांच वर्षों के लिए दिया जाएगा और इस लोन की ब्याज दर मात्र 8.5 फीसद होगी। सबसे खास बात है कि इस योजना में तीन महीने का मोरेटोरियम भी मिल जाएगा।

मतलब ये कि ग्राहक लोन लेने के बाद 3 महीने की किस्त देने की तात्कालिक राहत ले सकते हैं लेकिन बाद में चार्जेज के साथ पैसे लौटाने होंगे। योजना के तहत कोरोना इलाज के बकाये का भी भुगतान कर सकते हैं।

क्या है फायदे: यह नई योजना लोगों को बिना किसी परेशानी के कोविड उपचार संबंधी खर्चों का इंतजाम करने के लिए आवश्यक वित्तीय सहायता प्रदान करेगी। इसके अलावा ग्राहक पर्सनल लोन की सामान्य ब्याज दर से काफी कम दर का भी फायदा ले सकेंगे। सामान्य तौर पर बैंक पर्सनल लोन पर ब्याज दर 11 से 16 फीसदी के बीच लगाते हैं। इसी तरह, मोरेटोरियम उन ग्राहकों के लिए सही है जिनके पास तत्काल किस्त देने का इंतजाम नहीं हो।

एसबीआई का अलर्ट: इस बीच, एसबीआई ने फ्रॉड को लेकर अपने ग्राहकों को एक बार फिर अलर्ट किया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एसबीआई की ओर से लिखा गया— अपने व्यक्तिगत/ वित्तीय विवरणों की सुरक्षा के लिए केवल प्रमाणित स्रोतों से ही ऐप डाउनलोड करें। अनजान व्यक्तियों के कहने पर कोई ऐप डाउनलोड न करें! (ये पढ़ें- 7th Pay Commission: दिव्यांग कर्मचारियों के लिए है ये नियम)

Next Stories
1 TCS Vs Ril : बीते 5 दिनों में किस कंपनी को हुआ सबसे ज्‍यादा फायदा, जानिए यहां
2 सरकार से टकराव पड़ा भारी, चीन के इस अरबपति की आधी हो गई दौलत
3 लंदन के मुकाबले भारतीय बाजार ने दिया 3 गुना ज्‍यादा रिटर्न, निवेशकों को ऐसे किया मालामाल
ये पढ़ा क्या?
X