ताज़ा खबर
 

SBI दे रहा होम लोन पर धांसू ऑफर, घर खरीदने का सपना हुआ आसान, YONO ऐप से एक्स्ट्रा छूट

SBI ने होम लोन की दरों पर 0.30 प्रतिशत तक छूट देने और प्रोसेसिंग फीस को पूरी तरह माफ करने की घोषणा की है।

sbi, sbi home loan, sbi emiहोम लोन की दरों पर 0.30 प्रतिशत तक छूट (Photo-indian express )

इस साल घर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए एसबीआई ने धांसू ऑफर लॉन्च किया है। इस ऑफर के तहत आप बेहद सस्ती दर पर होम लोन ले सकते हैं।

क्या है ऑफर : SBI ने होम लोन की दरों पर 0.30 प्रतिशत तक छूट देने और प्रोसेसिंग फीस को पूरी तरह माफ करने की घोषणा की है। बैंक द्वारा जारी बयान में कहा गया कि होम लोन पर नई ब्याज दरें सिबिल स्कोर से जुड़ी हुई हैं। 30 लाख रुपये तक के ऋण के लिए 6.80 प्रतिशत से शुरू हैं, जबकि 30 लाख रुपये से अधिक के ऋण के लिए ब्याज दर 6.95 प्रतिशत से शुरू होगी।

बैंक ने बताया कि महिला कर्जदारों को 0.05 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट मिलेगी। बयान के मुताबिक, ‘‘घर खरीदारों को आकर्षक रियायत देने के मकसद से, देश के सबसे बड़े ऋणदाता एसबीआई ने होम लोन पर 30 बीपीएस (0.30 प्रतिशत) की छूट और प्रोसेसिंग फीस पर 100 प्रतिशत छूट देने की घोषणा की है।’’

बैंक ने कहा कि पांच करोड़ रुपये तक के होम लोन के लिए आठ महानगरों में 0.30 प्रतिशत तक की ब्याज रियायत भी उपलब्ध है। ग्राहक योनो ऐप के माध्यम से घर बैठे आसानी से आवेदन कर सकते हैं और 0.05 प्रतिशत की अतिरिक्त ब्याज राहत पा सकते हैं। बैंक के प्रबंध निदेशक (खुदरा और डिजिटल बैंकिंग) सी एस सेट्टी ने कहा, ‘‘हमें मार्च 2021 तक अपने संभावित होम लोन ग्राहकों के लिए छूट बढ़ाने की खुशी है।’’

विदेश में बॉन्ड बिक्री से 60 करोड़ डॉलर जुटाए: इस बीच, एसबीआई ने बताया कि उसने अंतरराष्ट्रीय निवेशकों को 1.80 प्रतिशत के कूपन पर बॉन्ड बेचकर 60 करोड़ अमेरिकी डॉलर जुटाए हैं। निर्गम को 2.1 गुना अभिदान मिला और यह बैंक के 10 अरब डॉलर के मध्यावधि पत्र कार्यक्रम का हिस्सा है, जिसकी रेटिंग को मूडीज ने बुधवार को वापस ले लिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 7th Pay Commission: पेंशनर्स को मिल रही पोस्टमैन की मदद, 28 फरवरी तक ये सर्टिफिकेट जमा कराना जरूरी
2 इस साल LIC से मोटा पैसा बनाने का मौका, पॉलिसीहोल्डर्स के लिए भी आई अच्छी खबर
3 कोरोना और आर्थिक संकट के बीच किसानों से ही उम्मीद, कृषि की GVA ग्रोथ 3.4 प्रतिशत तक होने का अनुमान
रूपेश हत्याकांड
X