ताज़ा खबर
 

आ गया है SBI Debit Card EMI, जानिए मिलती हैं सुविधाएं-लाभ और क्या है योग्यता

State Bank Of India, SBI Debit Card EMI: अगर आप एसबीआई के ग्राहक हैं और आपके पास एसबीआई का डेबिट कार्ड है तो आप बेझिझिक शॉपिंग कर सकते हैं और बाद में किश्त (ईएमआई) के जरिए पैसा चुका सकते हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: October 8, 2019 6:49 PM
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

State Bank Of India, SBI Debit Card EMI: त्योहारों के सीजन को देखते हुए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने रामनवमी के मौके पर डेबिट कार्ड ईएमआई सर्विस को लॉन्च कर दिया है। त्योहारों के स सीजन में कंपनियां ग्राहकों को तमाम तरह के ऑफर्स और भारी छूट दे रही है। अगर आप एसबीआई के ग्राहक हैं और आपके पास एसबीआई का डेबिट कार्ड है तो आप बेझिझिक शॉपिंग कर सकते हैं और बाद में किश्त (ईएमआई) के जरिए पैसा चुका सकते हैं।

इसमें कंज्यूमर मिनिमम 6 महीने से 18 महीने तक ईएमआई अवधि का विकल्प चुन सकते हैं। ये सेवा 1500 से अधिक शहरों में शुरू की गई है। कंपनियां लोगों को इंस्टालमेंट में शॉपिंग करने की सहूलियतें दे रही हैं। एसबीआई ने इसी को देखते हुए यह सेवा शुरू की है।

मालूम हो कि अबतक क्रेडिट कार्ड के जरिए ही इंस्टालमेंट के जरिए पेमेंट करने की सुविधा मिलती है। एसबीआई के मुताबिक ग्राहकों को पीओएस मशीन (POS machines) से भुगतान करना होगा। ग्राहक 40,000 रुपये तक की शॉपिंग कर सकते हैं। यही नहीं कार्ड होल्डर कंज्यूमर ड्यूरेबल गुड्स के लिए लोन भी ले सकते हैं। जिसका मतलब है कि डेबिट कार्ड की मदद से ग्राहक ईएमआई पर फ्रीज, वॉशिंग मशीन और एसी जैसे घरेलू सामान खरीद सकते हैं।

बैंक ने कहा है कि इस सेवा के लिए कोई प्रोसेसिंस फीस नहीं ली जाएगी और न ही किसी तरह के डॉक्यूमेंटेशन की जरूरत होगी। एसबीआई की ओर से जारी रिलीज में कहा गया है कि इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए ग्राहकों को ब्रांच भी नहीं जाना होगा।

खास बात यह है कि इस सेवा का फायदा उनको मिलेगा जिनका बेहतर क्रेडिट प्रोफाइल है। ग्राहक एसएमएस भेजकर अपनी पात्रता जांच सकते हैं। इसके लिए ग्राहकों को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से ब्लॉक लेटर्स में DCEMI लिखकर 567676 पर भेजना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 वित्त मंत्रालय की सलाह- 74000 करोड़ देने से अच्छा है बंद कर दें BSNL और MTNL, कर्मचारियों को करा दें जबरन रिटायर!
2 रिजर्व बैंक रेपो रेट: घटती ब्याज दर, लुढ़कता बाजार
3 7th Pay Commission: नरेंद्र मोदी सरकार से इन कर्मचारियों को बोनस, जानें किन्हें होगा फायदा