SBI ग्राहकों को मिल रहा फ्री में गिफ्ट का लिंक या मैसेज, बैंक ने किया अलर्ट

SBI ने आपके लिए एक जरूरी अलर्ट मैसेज जारी किया है। इस मैसेज में बताया गया है कि कैसे फ्री गिफ्ट का लालच देकर ग्राहकों को चूना लगाया जा सकता है।

sbi, sbi news
SBI ने आपके लिए एक जरूरी अलर्ट मैसेज जारी किया है

केंद्रीय रिजर्व बैंक की तमाम कोशिशों के बावजूद बैंकिंग फ्रॉड कम नहीं हो रहे हैं। बैंकों की ओर से भी इसको लेकर अलर्ट जारी किए जा रहे हैं। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई के ग्राहक हैं तो बैंक ने आपके लिए एक जरूरी अलर्ट मैसेज जारी किया है। इस मैसेज में बताया गया है कि कैसे फ्री गिफ्ट का लालच देकर ग्राहकों को चूना लगाया जा सकता है।

क्या है मैसेज: एसबीआई की ओर से एक ट्वीट किया गया है। इस ट्वीट में लिखा है- नेशनल बैंक ऑफ इंडिया से मुफ्त गिफ्ट के प्रलोभन में न आएं। मुफ्त उपहार का लालच देने वाले फिशिंग लिंकों से सावधान रहें। एसबीआई की ओर से ट्वीट में ये भी बताया गया है कि ऐसे लिंकों को क्लिक न करें! ऐसे फिशिंग लिंकों पर क्लिक करने से आपको मेहनत से हासिल धन की हानि हो सकती है। सावधान रहें। क्लिक करने से पूर्व विचार करें!

ग्राहकों से बैंक की ये अपील: इस अलर्ट मैसेज के साथ ही एसबीआई ने अपने ग्राहकों से पैन और आधार लिंक कराने की अपील की है। एसबीआई ने कहा कि हम अपने ग्राहकों को सलाह देते हैं कि वे किसी भी असुविधा से बचने के लिए अपने पैन को आधार से लिंक करें और निर्बाध बैंकिंग सेवा का आनंद लेते रहें। (ये पढ़ें- 7th Pay Commission: दिव्यांग कर्मचारियों के लिए है ये नियम)

डोर स्टेप बैंकिंग का यूं उठाएं फायदा: एसबीआई की ओर से डोर स्टेप बैंकिंग की सुविधा दी जाती है। डोरस्टेप बैंकिंग के तहत आप कैश पिकअप, कैश डिलिवरी, चेक पिकअप, चेक स्लिप पिकअप, Form 15H पिकअप के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा ड्राफ्ट की डिलिवरी, टर्म डिपॉजिट एडवाइस डिलिवरी, लाइफ सर्टिफिकेट और केवाईसी डॉक्युमेंट पिकअप की भी सुविधा मिलती है।

एसबीआई के Doorstep banking के लिए टोल फ्री नंबर 1800-1037-188 और 1800-1213-721 पर संपर्क किया जा सकता है। डोरस्टेप बैंकिंग के बारे में अधिक जानकारी के लिए https://bank.sbi/dsb लिंक पर विजिट कर सकते हैं।

पढें व्यापार समाचार (Business News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट