ताज़ा खबर
 

घर बैठे ट्रांसफर होगा बैंक खाता, SBI ने बताया तरीका, तीन NPA अकाउंट की भी नीलामी

एसबीआई ने ऐलान किया है कि उसके तीन बैंक अकाउंट अगले महीने बेचे जाएंगे। ये तीन अकाउंट एनपीए हो चुके हैं। इन खातों में 235 करोड़ रुपये का बकाया है।

एसबीआई के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर (Photo-Reuters )

पहले बैंक अकाउंट को ट्रांसफर कराने के लिए ग्राहकों को ब्रांच में जाना होता था लेकिन अब देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई के लिए अच्छी खबर है।

दरअसल, एसबीआई के ग्राहक अपना अकाउंट एक ब्रांच से दूसरी ब्रांच में स्थानांतरित करना चाहते हैं , तो ब्रांच जाने की आवश्यकता नहीं है। आप सुरक्षित रूप से अपने घर से YONO SBI, YONO Lite और Online SBI का उपयोग कर ऐसा कर सकते हैं। अगर आप वेबसाइट के जरिए अपना बैंक अकाउंट ट्रांसफर करना चाहते हैं तो www.onlinesbi.com पर लॉगिन करें।

इसके आगे क्या: इसके बाद पर्सनल बैंकिंग पर जाकर यूजर नेम और पिन एंटर करना होगा। इसके अगले स्टेप में e-services Tab पर क्लिक करना होगा। इसके बाद ट्रांसफर आफ सेविंग अकाउंट पर क्लिक करें और फिर अपना SBI सेविंग अकाउंट चुनिए। अगर एक ही खाता होगा तो वह सेलेक्‍ट हो जाएगा। अब SBI ब्रांच कोड एंटर करना होगा।

इसके अगले स्टेप में अकाउंट ट्रांसफर डिटेल वेरिफाई करने के बाद Confirm बटन दबा दें। फिर आपके Mobile पर OTP आ जाएगा, जिसे सब्मिट करने पर Bank Account Transfer रिक्‍वेस्‍ट एक्‍सेप्‍ट होने का मैसेज आएगा। (ये पढ़ें-SBI की बीमा कंपनी पर बड़ी कार्रवाई)

एसबीआई के तीन अकाउंट की होगी बिक्री: इस बीच, एसबीआई ने ऐलान किया है कि उसके तीन बैंक अकाउंट अगले महीने बेचे जाएंगे। ये तीन अकाउंट एनपीए हो चुके हैं। इन खातों में 235 करोड़ रुपये का बकाया है। एसबीआई के मुताबिक बैंक ने हैवी मेटल एण्ड ट्यूब्स लिमिटेड, खरे एण्ड तारकुंडे इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रा. लि. और एलीज इंटरनेशनल लिमिटेड को 235.32 करोड़ रुपये की वसूली के वास्ते बिक्री के लिये पेश किया है।

हैवी मेटल पर बैंक का 116.91 करोड़ रुपये का बकाया है, खरे एण्ड तारकुंडे पर 99.84 करोड़ रुपये और एलीज इंटरनेशनल पर 18.57 करोड़ रुपये का बकाया है। बैंक ने फंसे कर्ज वाले इन खातों (एनपीए खातों) की बिक्री के लिए क्रमश: 27.50 करोड़ रुपये, 15 करोड़ रुपये और आठ करोड़ रुपये का आरक्षित मूल्य रखा है। (ये पढ़ें—पीएफ अकाउंट के ये हैं 4 बड़े फायदे)

कब होगी नीलामी: बैंक के बिक्री नोटिस के मुताबिक हैवी मेटल एण्ड ट्यूब्स और खरे एंड तारकुंडे के एनपीए की बिक्री के लिये ई- नीलामी सात जून को होगी जबकि एलीज इंटरनेशनल के लिये आठ जून को आयोजित की जायेगी।

Next Stories
1 7th Pay Commission: LTC बिल सब्मिट करते वक्त न करें ये गड़बड़ी, वर्ना सरकार करेगी कार्रवाई!
2 बड़े काम की EPFO की पेंशन स्कीम, जानिए कैसे मिलता है कर्मचारियों को फायदा
3 एलन मस्क की कंपनी ने की गूगल के साथ डील, मुकेश अंबानी के जियो को टक्कर देने की तैयारी!
ये पढ़ा क्या?
X