ताज़ा खबर
 

विजय माल्‍या के किंगफिशर हाउस को नहीं मिला खरीदार, जेटली ने कहा- पाई पाई वसूलेंगे

इस बंगले के लिए ऑनलाइन बोली लगाई जाएगी। एसबीआर्इ ने माल्या को सबसे ज्यादा 1600 करोड़ रुपये का कर्ज दे रखा है।

विजय माल्‍या पर 17 बैंकों का 7800 करोड़ रुपये बकाया है।

विजय माल्या के किंगफिशर हाउस के लिए किसी ने बोली नहीं लगाई है। कर्ज वसूली के लिए स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने गुरुवार को ऑनलाइन नीलामी का आयोजन किया था। अब दोबारा से निलामी होगी। मुंबई के विलेपार्ले इलाके स्थित इस बंगले की कीमत करीब 150 करोड़ रुपए आंकी गई है। एसबीआर्इ ने माल्या को सबसे ज्यादा 1600 करोड़ रुपये का कर्ज दे रखा है। गौरतलब है 17 सरकारी बैंकों का माल्‍या पर 7800 करोड़ रुपये बकाया है। इसी बीच वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि बैंक माल्‍या से कर्ज की पाई पाई वसूलेंगे।

अभी तक की जानकारी में 12 कंपनियों ने बोली के लिए जरूरी 15-15 करोड़ रुपये डिपाजिट किए हैं। मुंबई में एयरपोर्ट के पास 3988 वर्ग मीटर जगह में बने इस बंगले को एसबीआई बैंक की sbicap ट्रस्टी कंपनी लिमिटेड ने 24 फरवरी 2015 को सील कर दिया था। तब से यह बंद पड़ा हुआ है।

नीलामी के नोटिस के मुताबिक, कंपनी पर तकरीबन 6963 करोड़ रुपये बकाया है, जिसे अब नीलामी के जरिये वसूलने की कोशिश हो रही है। हाल ही में हैदराबाद कोर्ट ने विजय माल्या के खिलाफ पांच और केस में गैर जमानती वारंट जारी किया है। हालांकि, माल्या इस समय देश में नहीं हैं।

See Pics: फिल्‍मों के कारोबार में उतरे विजय माल्‍या तो क्‍या करेंगे…पढ़‍िए यहां

Vijay Mallya, Vijay Mallya news, vijay mallya twitter, vijay mallya cars, vijay mallya fly out, kingfisher, united breweries बेवड़े जमीन पर (Express illustration by Mithun Chakraborty)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App