ताज़ा खबर
 

SBI कभी नहीं मांगता आपके क्रेडिट कार्ड से जुड़ी अहम जानकारियां

क्रेडिट कार्ड कंपनी एसबीआइ कार्ड ने अपने ग्राहकों को आगाह किया है कि वे किन्हीं फर्जी फोन काल के चक्कर में नहीं पडे़ और अपने क्रेडिट कार्ड से जुड़ी अहम जानकारी किसी को नहीं बताएं।

Author नई दिल्ली | Published on: August 22, 2016 2:59 AM
भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई, SBI)

क्रेडिट कार्ड कंपनी एसबीआइ कार्ड ने अपने ग्राहकों को आगाह किया है कि वे किन्हीं फर्जी फोन काल के चक्कर में नहीं पडे़ और अपने क्रेडिट कार्ड से जुड़ी अहम जानकारी किसी को नहीं बताएं। बैंक ने अपने ग्राहकों को एक संदेश में कहा है कि कुछ ‘तत्त्व’ कार्डधारकों से कार्ड का पिन नंबर या पासवर्ड जुगाड़ने के चक्कर में लगे हैं ताकि उन्हें चूना लगाया जा सके। इस तरह के फोन करने वाले खुद को किसी वित्तीय संस्थान, बैंक या क्रेडिट कार्ड कंपनी से जुड़ा बताता है और कार्डधारक से कार्ड या बैंक खाते संबंधी जानकारी मांगता है। इस तरह की धोखाधड़ी में कार्डधारक को आकर्षक डिस्काउंट, गिफ्ट पैकेज, कार्ड अपग्रेड सहित कई तरह की पेशकश की जाती है। एसबीआइ कार्ड ने कहा है कि वह अपने ग्राहकों से सीवीवी, पिन, वन टाइम पासवर्ड, इंटरनेट लोगिन, यूजर आइडी या पासवर्ड कभी नहीं मांगती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बीआइएस की रिपोर्ट ने बताया- चीन की अपेक्षा भारत में कम है बैंकिंग का दबाव
2 उर्जित पटेल की नियुक्ति का स्वागत करेगा बाजार : विशेषज्ञ
3 मॉडल जीएसटी पर राज्यों के वित्त मंत्री व उद्योग मंडल करेंगे चर्चा