ताज़ा खबर
 

Sarkari Naukri: 8वीं से लेकर 12वीं पास युवाओं के लिए 9235 वैकेंसी

सरकारी नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए बेसिल, हरियाणा एसएससी और डाक विभाग ने कुल 9235 वैकेंसी निकाली है। इसके लिए आवश्यक योग्यता 8वीं से लेकर 12वीं पास तक चाहिए।

आवेदन करने का लिंक अभी वेबसाइट पर लाइव नहीं है। आवेदन की प्रक्रिया 03 अगस्‍त से शुरू होगी।

Sarkari jobs : सरकारी नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए तीन ऐसी नौकरियां निकली हैं जिसमें कुल मिलाकर 9235 वैकेंसी है। बेसिल ने जहां 8वीं पास और आईटीआई डिप्लोमा वालों के लिए 1100 पोस्ट निकाली है वहीं HSSC ने पुलिस विभाग में भर्ती के लिए 6400 पोस्ट पर आवेदन मांगा है। इसके अलावा पोस्टल डिपार्टमेंट को भी 1735 डाक सेवक की जरूरत है।

नीचे इन सभी नौकरियों के बारे में विस्तार से दिया गया है:

बेसिल कर रहा स्किल्ड और अनस्किल्ड कर्मचारियों की भर्ती
ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (बेसिल) को स्किल्ड और अनस्किल्ड कर्मचारी चाहिए। इसके लिए संस्थान ने कुल 1100 पदों पर आवेदन मांगा है। आवश्यक योग्यता की बात करें तो इसके लिए आठवीं पास से लेकर आईटीआई डिप्लोमा धारक सभी इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट्स इन पदों के लिए डाक से आवेदन करें। आवेदन की अंतिम तारीख 24 जून 2019 है। विस्तृत जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

हरियाणा पुलिस में कॉन्स्टेबल और सब-इंस्पेक्टर की भर्ती
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) ने राज्य पुलिस में कांस्टेबल (महिला एवं पुरुष – जनरल ड्यूटी) और सब-इंस्पेक्टर (पुरुष) के लिए वैकेंसी निकाली है। कुल 6400 पदों पर भर्तियों के लिए ये युवाओं से आवेदन मांगा गया है। इनमें 6000 कांस्टेबल पद एवं 400 सब-इंस्पेक्टर पद शामिल हैं। आवेदन शुरू हो चुका है और आखिरी तारीख 26 जून 2019 है।

अगर आप कॉन्स्टेबल के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपके पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं का प्रमाणपत्र होना चाहिए। साथ ही 10वीं में हिन्दी या संस्कृत में से कोई विषय चुना गया हो। सब-इंस्पेक्टर के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार कम से कम स्नातक पास होने चाहिए। उनके लिए भी 10वीं में हिन्दी या संस्कृत में से कोई विषय होना चाहिए।

विस्तृत जानकारी के लिए आप यहां क्लिक करें।

डाक विभाग को 10वीं पास 1735 युवा चाहिए
डाक विभाग ने देश के अलग-अलग पोस्टल सर्कल में ग्रामीण डाक सेवकों के पद पर कुल 1735 वैकेंसी निकाली है। ये सभी पद दिल्ली, हिमाचल प्रदेश और झारखंड पोस्टल सर्कल के विभिन्न पोस्टल जोन के लिए हैं। जरूरी योग्यता की बात करें तो उम्मीदवारों का मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से 10वीं पास होना आवश्यक है। 10वीं में गणित और अंग्रेजी विषय होना चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 7th Pay Commission: आम बजट को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ली तीसरी बैठक, केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द मिल सकती है खुशखबरी!
2 प्रोविडेंट फंड बैलेंस : इन चार तरीकों से जानें अपना PF Balance