ताज़ा खबर
 

गैलेक्सी नोट मुद्दा: डीजीसीए अधिकारियों से मिले सैमसंग के एग्ज़ेक्यूटिव

23 सितंबर को इंडिगो विमान के अंदर सैमसंग गैलेक्सी नोट 2 में आग लग गई थी। यह विमान सिंगापुर से आ रहा था।

Author नई दिल्ली | September 26, 2016 17:55 pm
सैमसंग ने दुनियाभर में गैलेक्सी नोट7 की बिक्री बंद कर, बिक चुके हैंडसेट्स को वापस मंगा लिया है। (Photo: AP)

सैमसंग के वरिष्ठ कार्यकारियों ने सोमवार (26 सितंबर) को नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की। दो दिन पहले कंपनी के एक स्मार्टफोन में इंडिगो विमान के भीतर आग लग गई थी। यह बैठक इसी सिलसिले में हुई। सूत्रों ने कहा कि एक घंटे से अधिक चली बैठक के दौरान नियामक ने गैलेक्सी नोट श्रृंखला के बारे में तकनीकी ब्योरा मांगा। कुछ उपकरणों की बैटरियां अत्यधिक गर्म होने के बाद फट जाने की घटनाओं को लेकर चिंता बनी हुई है। गत 23 सितंबर को इंडिगो विमान के अंदर सैमसंग गैलेक्सी नोट 2 में आग लग गई थी। यह विमान सिंगापुर से आ रहा था और चेन्नई हवाई अड्डे पर उतर रहा था।

भारत में सैमसंग गैलेक्सी नोट 2 को लेकर भारत में यह इस तरह की पहली घटना है। इसके बाद डीजीसीए के अधिकारियों ने कंपनी के अधिकारियों को बैठक के लिए बुलाया था। सूत्रों ने कहा कि डीजीसीए उस स्मार्टफोन की आगे भी जांच करेगा, जिसमें आग लगने की घटना हुई है। इस घटना से करीब एक पखवाड़ा पहले नियामक ने विमान में गैलेक्सी नोट 7 के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया था। कई देशों में इस स्मार्टफोन की बैटरी में विस्फोट की घटना के बाद यह कदम उठाया गया था। अभी इस मॉडल को भारतीय बाजार में पेश किया जाना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App