ताज़ा खबर
 

ITSC के मुद्दे को लेकर राहु गांधी ने किया ट्विट ‘सहारा के लिए छूट या मोदीजी के लिए छूट

सहारा समूह को आयकर समायोजन प्राधिकरण की तरफ से राहत देने की आलोचना करते हुए राहुल गांधी ने गुरुवार (5 जनवरी) सहारा की डायरियों की जांच की मांग की।

Author नई दिल्ली | Updated: January 5, 2017 10:54 PM
कांग्रेस उपाध्यक्ष ने ट्वीट किया, ‘सहारा के लिए छूट या मोदीजी के लिए छूट? अगर आपकी अंतररात्मा साफ है तो जांच से क्यों डरते हैं मोदी जी?’
सहारा समूह को आयकर समायोजन प्राधिकरण की तरफ से राहत देने की आलोचना करते हुए राहुल गांधी ने गुरुवार (5 जनवरी) सहारा की डायरियों की जांच की मांग की और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कहा कि वह इस तरह की जांच से क्यों डर रहे हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने ट्वीट किया, ‘सहारा के लिए छूट या मोदीजी के लिए छूट? अगर आपकी अंतररात्मा साफ है तो जांच से क्यों डरते हैं मोदी जी?’ राहुल का ट्वीट मीडिया की खबर के बाद आया कि आयकर समायोजन आयोग (आईटीएससी) ने सहारा को नवम्बर 2014 में मारे गए छापे के बाद अभियोजन और जुर्माने से छूट दे दी है। छापे के दौरान नेताओं को कथित भुगतान के जिक्र वाली ‘डायरी’ को बरामद किया गया था।
खबर के मुताबिक आईटीएससी ने सहारा के दावे से सहमति जताई है कि छापे के दौरान मिले ‘पन्नों’ को आयकर विभाग ‘साबित नहीं कर सकता।’ खबर में दावा किया गया है कि आदेश दिखाता है कि आईटीएससी ने पहले कंपनी के आवेदन को खारिज कर दिया था और फिर पांच सितम्बर 2016 को इसे फिर से स्वीकार कर लिया। राहुल ने एक पखवाड़े पहले आरोप लगाए थे कि मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए सहारा और बिड़ला समूहों से धन लिए थे और इसकी निष्पक्ष जांच कराने की मांग की थी। भाजपा ने इस आरोप से इंकार करते हुए अगस्तावेस्टलैंड जांच से ध्यान भटकाने का प्रयास बताया था जिनमें कांग्रेस नेताओं और ‘परिवार’ का नाम सामने आया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रिजर्व बैंक जारी करेगा बैंकों-डाकघरों में जमा किए गए पुराने नोटों के आंकड़े
2 BHIM समेत किसी भी प्लेटफॉर्म से डिजीटल पेमेंट करने में आए समस्या तो डायल करें यह टोल फ्री नंबर, हर सवाल का मिलेगा जवाब
3 ‘फरवरी मेंं नीतिगत दरों में कटौती नहीं करेगा रिजर्व बैंक’
ये पढ़ा क्या?
X