ताज़ा खबर
 

फिर बंद किया गया सदर बाजार

दिल्ली सरकार ने कोविड-19 के नियमों के उल्लंघन पर पुरानी दिल्ली के मशहूर सदर बाजार के एक हिस्से को 13 जुलाई तक बंद कर दिया है।

नई दिल्‍ली | Updated: July 12, 2021 6:02 AM
कोरोना को लेकर सदर बाजार फिर बंद। फाइल फोटो।

दिल्ली सरकार ने कोविड-19 के नियमों के उल्लंघन पर पुरानी दिल्ली के मशहूर सदर बाजार के एक हिस्से को 13 जुलाई तक बंद कर दिया है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने सदर बाजार के बाराटूटी चौक से कुतुब रोड तक को बंद करने का आदेश जारी किया। उपमंडलीय दंडाधिकारी (एसडीएम) कार्यालय के मुतााबिक कोविड-19 नियमों के अनुपालन के लिए बनी टीम ने जांच के लिए सदर का दौरा किया था जहां नियमों का पालन नहीं हो रहा था। आदेश में कहा गया है कि उक्त बाजार तत्काल प्रभाव से अगले आदेश के लिए बंद किया जाए। इससे पूर्व 30 जून को पूर्वी दिल्ली में मुख्य लक्ष्मी नगर बाजार, लाजपत नगर, मंगल बाजार, गांधी नगर बाजार और नांगलोई बाजार को बंद करने का आदेश दिया गया था।

जिला प्रशासन ने बाजार संघ को कोविड-19 के नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया। खुलने के संबंध में समीक्षा की जाएगी। नगर निगम और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को सड़क किनारे या अनधिकृत दुकानें नहीं लगने देने के निर्देश हैं। एसडीएम (कोतवाली) अरविंद राणा ने सदर बाजार में बाराटूटी चौक से कुतुब रोड तक को बंद करने का आदेश जारी किया। यहां के दुकानदार, रेहड़ी-पटरी वाले और आम लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। बाजार में अधिक संख्या में लोगों के आने से बाजार संघ और दुकानदार कोविड-19 के नियमों का अनुपालन सुनिश्चित नहीं कर पा रहे हैं।

दिल्ली में कोरोना के 53 मामले, तीन की मौत

राजधानी दिल्ली में रविवार को कोरोना संक्रमण के 53 नए मामले सामने आए, जो कि पिछले साल 15 अप्रैल से सबसे कम हैं। वहीं, पिछले 24 घंटे में राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 से तीन और मरीजों की मौत हो गई। संक्रमण दर गिरकर 0.07 फीसद रह गई। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आकंड़ों में यह जानकारी सामने आई। दिल्ली में अब तक संक्रमण के 14,35,083 मामले सामने आ चुके हैं और 14.09 लाख से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं, दिल्ली में अब तक 25,015 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Next Stories
1 देश का विदेशी मुद्रा भंडार रेकॉर्ड ऊंचाई पर, 1.013 अरब डॉलर बढ़कर 610.012 अरब डॉलर पहुंचा
2 अमूल के बाद मदर डेयरी की कीमत में इजाफा, जानिए कितने चुकाने होंगे दाम
3 यूपीए सरकार ने बीजेपी से ज्‍यादा बढ़ाए पेट्रोल डीजल के दाम, लेकिन आंकड़ें कुछ और दे रहे हैं गवाही
ये पढ़ा क्या?
X