scorecardresearch

कमजोर बाजार में 7.75 रुपए का यह शेयर बना रॉकेट! दो महीने से कम वक्त में दिया 400% रिटर्न; अडानी का भी जुड़ा है नाम

Multibagger Stock: इसके एक शेयर की कीमत 7.75 रुपए थी, लेकिन अब यह स्‍टॉक सिर्फ 1 महीने 22 दिन में 38.40 रुपए के स्‍तर पर पहुंच चुका है। इस अवधि के दौरान इसने 395.48% रिटर्न दिया है।

Share Market | Adani Wilmar | Stock Market
इस स्‍टॉक ने दिया दो महीने से कम समय में 400 फीसद का रिटर्न (प्रतीकात्‍मक फोटो)

कोविड के बाद से कई स्‍टॉक ने मल्‍टीबैगर रिटर्न दिया है, लेकिन अब शेयर बाजार में गिरावट की स्थिति देखने को मिल रही है। हालाकि इसके बाद भी 2022 में कई ऐसे रिटर्न पैदा हुए हैं, जिन्‍होंने जबरदस्‍त रिटर्न दिया है। इसी क्रम में एक ऐसा स्‍टॉक हैं, जो अप्रैल 2022 में रिलिस्‍ट होने के बाद से अभी तक 400 फीसद रिटर्न दे चुका है और इसमें अभी भी अपर सर्किट लगा हुआ है।

हम बात कर रहे हैं कोहिनूर फूड लिमिटेड (Kohinoor Foods Ltd) के शेयरों के बारे में, जो रिलिस्‍ट होने के बाद से ही लगातार अपर सर्किट पर बना हुआ है। यह 6 अप्रैल 2022 के दौरान ही स्‍टॉक मार्केट में रिलिस्‍ट हुआ था, तब इसके एक शेयर की कीमत 7.75 रुपए थी, लेकिन अब यह स्‍टॉक सिर्फ 1 महीने 22 दिन में 38.40 रुपए के स्‍तर पर पहुंच चुका है। इस अवधि के दौरान इसने 395.48% रिटर्न दिया है।

कब-कब कितना मिला रिटर्न
कोहिनूर फूड लिमिटेड के शेयरों ने रिलिस्‍ट होने के बाद से ही निवेशकों को बड़ा मुनाफा हुआ है। एक दिन में इस शेयर के भाव ने 4.92% छलांग लगाई है। 5 दिन पहले इसके एक शेयर की कीमत 31.70 रुपए थी, इस दौरान इसने 21.14% रिटर्न दिया। वहीं यह शेयर एक महीने में 15.55 रुपए के स्‍तर से बढ़कर 38.40 रुपए के स्‍तर पर पहुंचा है। इस अवधि के दौरान इसने 146.95% फीसद की छलांग लगाई है।

इसी तरह से इस शेयर ने 6 अप्रैल के बाद से अभी तक 395.48% तक का रिटर्न दिया है। ऐसे में अगर आपने इस शेयर में पैसा लगाया है तो इसका बड़ा फायदा मिला होगा।

अडानी का भी जुड़ा है इस कंपनी से नाम
गौतम अडानी की कंपनी अडानी विल्मर लिमिटेड (AWL) ने इस महीने मैककॉर्मिक स्विट्जरलैंड जीएमबीएच से दिग्गज कोहिनूर ब्रांड सहित कई ब्रांडों के अधिग्रहण की घोषणा की थी। अडानी कंपनी के एक बयान में कहा गया कि खाद्य पोर्टफोलियो की खरीदारी से कोहिनूर बासमति चावल पर विशेषाधिकार हो जाएगा। इससे कोहिनूर के घरेलू ब्रांड पोर्टफोलियो से FMCG कैटेगरी में एडब्ल्यूएल की स्थिति मजबूत होगी। इस खबर के आने के बाद से ही इसके शेयरों में तेजी देखी गई है।

क्‍या क्‍या बेचती है कंपनी
कोहिनूर फूड्स लिमिटेड कंपनी फूड प्रोडक्ट्स को बनाती है, व्यापार और मार्केटिंग का भी व्‍यवसाय करती है। यह कंपनी ने दुनिया भर में सप्‍लाई चेन की सुविधा प्रोवाइड कराती है। कंपनी अभी बाजार में बासमती चावल के अलग अलग वैरायटीज के साथ, खाने के लिए तैयार करी, रेडीमेड ग्रेवी, कुकिंग पेस्ट, चटनी, मसाले और सीज़निंग से लेकर फ्रोजन ब्रेड, स्नैक्स, स्वस्थ अनाज, और खाद्य तेल का व्‍यापार कर रही है।

पढें व्यापार (Business News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.